scorecardresearch

CK Naidu Trophy: Vamshhi Krrishna ने दमनदीप को दिन में दिखाए तारे, 6 गेंदों पर छह छक्के जड़ रवि शास्त्री, युवराज सिंह और ऋतुराज के क्लब में शामिल 

Colonel CK Naidu Trophy: वामशी कृष्णा ने कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के एक मैच में रेलवे के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है. कृष्णा ने स्पिनर दमनदीप सिंह के एक ओवर में 6 छक्के लगाए. 

Colonel CK Naidu Trophy Colonel CK Naidu Trophy
हाइलाइट्स
  • आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज हैं वामशी कृष्णा

  • बीसीसीआई ने इस युवा बल्लेबाज की जमकर की तारीफ 

भारत में क्रिकेट का जादू सभी लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. इंटरनेशनल हो या नेशनल मैच सभी को देखने के लिए क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम जुट जाता है. हर गेंद पर खेल का रोमांच बना रहता है. क्रिकेट जगत में आए दिन नए रिकॉर्ड्स बनते हैं और पुराने टूटते हैं. एक खास उपलब्धि आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज वामशी कृष्णा (Vamshhi Krrishna) के नाम जुड़ गई है. कृष्णा 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़ रवि शास्त्री, युवराज सिंह और ऋतुराज के क्लब में शामिल हो गए हैं.

कृष्णा की उपलब्धि को ही रही चर्चा 
टीम इंडिया अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है तो वहीं, डोमेस्टिक क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी और कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी खेली जा रही है. वामशी कृष्णा ने कडप्पा में जारी अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के एक मैच में रेलवे के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है. कृष्णा ने स्पिनर दमनदीप सिंह के एक ओवर में 6 छक्के लगाकर उन्हें दिन में तारे दिखा दिए.

कृष्णा की इस उपलब्धि पर हर जगह चर्चा की जा रही है. बीसीसीआई (BCCI) ने आंध्र प्रदेश के इस युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है. अपने एक्स पर एक वीडियो भी साझा किया है. कृष्णा का जन्म 25 दिसंबर 1991 को हुआ था. वह दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं.

सम्बंधित ख़बरें

विस्फोटक बल्लेबाज कर मैच का पलटा रुख 
कृष्णा उस समय बल्लेबाजी करने मैदान पर आए जब उनकी टीम मुश्किल में थी. विशाखापत्तनम के वाईएस राजा रेड्डी एसीए क्रिकेट स्टेडियम में कृष्णा ने विस्फोटक बल्लेबाज कर मैच का रुख पलट दिया. रेलवे के गेंदबाज उनकी बल्लेबाजी के आगे नतमस्तक हो गए. दमनदीप सिंह की ऐसी धुनाई की कि वह जीवन भर इसे भूल नहीं पाएंगे. कृष्णा ने दमनदीप की पहली ही गेंद अपने बल्ले को खोल दिया और लॉन्ग ऑन पर जोरदार छक्का जड़ा.

इसके बाद वह फिर थमे नहीं लगातार पांच और छक्के लगाए. इस तरह से कृष्णा ने सिर्फ 54 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. वामशी कृष्णा ने 64 गेंदों पर 110 रन की अपनी विस्फोटक पारी के दौरान 12 छक्के और 4 चौके लगाए. उनके कमाल के प्रदर्शन के दम पर आंध्र प्रदेश की टीम ने पहली पारी में 378 रन का स्कोर खड़ा किया. रेलवे की ओर से एसआर कमार और एमडी जायसवाल ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट लिए.

ड्रा पर खत्म हुआ मैच
आंध्र प्रदेश को 378 रन के जवाब में रेलवे के बल्लेबाजों ने भी जमकर प्रदर्शन किया. ओपनर अंश यादव ने 597 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 268 रन बनाए. रवि सिंह ने 311 गेंदों पर 17 चौके और 13 छक्कों की मदद से 258 रन बनाए. रेलवे ने पहली पारी में 9 विकेट पर 865 रन बनाए और 487 रन की लीड हासिल की. यह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ.