scorecardresearch

स्मृति मंधाना की तरह खेलती है 14 साल की ये लड़की, 34 सेकंड के वीडियो में शानदार बल्लेबाजी

राजस्थान के बाड़मेर की 14 साल की लड़की का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वो शानदार शॉट्स खेल रही है. इस लड़की का नाम मूमल मेहर है. मूमल की बड़ी बहन अंडर 19 क्रिकेट खेल चुकी है.

14 साल की मूमल मेहर की बल्लेबाजी सोशल मीडिया पर वायरल (Photo/Instagram) 14 साल की मूमल मेहर की बल्लेबाजी सोशल मीडिया पर वायरल (Photo/Instagram)

महिला प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई है और खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हो रही है. महिला खिलाड़ियों की खूब चर्चा हो रही है. इस बीच राजस्थान की एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वो दनादन शॉट्स खेल रही है. लड़की का ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है.

बड़े खिलाड़ियों की तरह खेल रही छोटी लड़की-
राजस्थान के बाड़मेर ये लड़की रेगिस्तान में शानदार खेल दिखा रही है. बड़े खिलाड़ियों की तरह शॉट्स खेल रही है. मूमल मेहर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल की तरह शॉट्स खेल रही है. मेहर ने ये वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है. इसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

8वीं छात्रा है मेहर-
मूमल मेहर 14 साल की है और शिव उपखंड क्षेत्र के कानासर गांव की रहने वाली है. मेहर 8वीं में पढ़ती है. उनको क्रिकेट खेलने की खूब शौक है. रोजाना स्कूल से लौटने के बाद गांव के बच्चों के साथ क्रिकेट खेलती है. अब उनका खेल सुर्खियों में आ गया है.

लाखों लोगों ने देखा वीडियो-
मूमल ने जब अपने क्रिकेट खेलने का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया तो यह वीडियो देशभर में वायरल हो गया. 31 जनवरी को पोस्ट किए इस वीडियो को अब तक करीब 60 लाख लोग देख चुके हैं. इसके अलावा भी कई वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए हैं. किसी वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है तो कुछ वीडियो पर मिलियन में व्यूज हैं.


अंडर 19 खेल चुकी है बड़ी बहन-
मूमल मेहर के पिता मठार खान पेशे से किसान है, जो खेती कर अपना घर चलाते हैं. मूमल की बड़ी बहन अनीसा अंडर 19 क्रिकेट में सलेक्ट हो चुकी है. मूमल में क्रिकेट के प्रति गजब का जुनून है. स्कूल से लौटकर वह घरेलू काम में मां का हाथ बंटाती है और मवेशियों को चराने चली जाती है. इसके साथ ही जब भी वक्त मिलता है, तो क्रिकेट जरूर खेलती है.

ग्रामीण ओलंपिक में भी खेल चुकी है मूमल-
राजस्थान में पिछले साल हुए ग्रामीण ओलंपिक में भी मूमल अपने बहन अनीसा के साथ पहले ग्राम पंचायत स्तर पर और फिर ब्लॉक स्तर पर भी खेल चुकी है. लेकिन ब्लॉक स्तर पर मूमल की टीम हार गई थी. हालांकि अपनी बैटिंग और बॉलिंग से मूमल ने लोगों को काफी प्रभावित किया था. अब जब मूमल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हर कोई मूमल की तारीफ करता नजर आ रहा है.
केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री एवं बाड़मेर जैसलमेर के सांसद कैलाश चौधरी समेत बीजेपी कांग्रेस के कई नेताओं ने अपने सोशल अकाउंट्स पर बाड़मेर की इस बेटी का वीडियो शेयर किया है. एक यूजर्स ने लिखा 'म्हारी छोरियां, छोरों से कम है के'. 

(बाड़मेर से दिनेश बोहरा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: