scorecardresearch

IPL 2023: बेंगलुरु के M Chinnaswamy Stadium पर Virat Kohli ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

RCB vs DC: आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 23 रनों से हरा दिया है. इस मैच में बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक रिकॉर्ड बनाया है. कोहली आईपीएल में किसी भी मैदान पर सबसे ज्यादा 2500 रन बनाने पहले खिलाड़ी बन गए हैं. दिल्ली आईपीएल 2023 में लगातार अपना 5वां मैच हार गई है. आरसीबी की तरह से अपना आईपीएल डेब्यू करने वाले विशक विजय कुमार ने पहले ही मैच में तीन विकेट झटके.

Virat Kohli (Photo: IPL/BCCI) Virat Kohli (Photo: IPL/BCCI)
हाइलाइट्स
  • एक मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने कोहली

  • आईपीएल 2023 में लगातार 5वां मैच हारी दिल्ली कैपिटल्स

RCB vs DC: आईपीएल 2023 के 20 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स(DC) को 23 रनों से हरा दिया है. इस मैच आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक रिकॉर्ड बना दिया है. कोहली आईपीएल में किसी एक मैदान पर 2500 से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.  दिल्ली के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने 11 बनाने के बाद इस उपलब्धि को हासिल कर लिया. इस मैच में विराट कोहली ने आईपीएल करियर की 47 हाफ-सेंचुरी लगाई.

आरसीबी के खिलाफ दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर बेंगलुरु की टीम को पहले बेंटिंग करने का न्योता दिया. आरसीबी के कप्तान Faf du Plessis और Virat Kohli ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. कोहली के अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत टीम 174 रन बना सकी. मेचेल मार्श और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके.

लगातार 5वां मैच हारी दिल्ली कैपिटल्स

175 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम की शुरुआत खराब रही. दिल्ली की टीम ने मात्र 2 रन के स्कोर पर अपने 3 खिलाड़ियों का विकेट गंवा दिया. मनीष पांडेय ने दिल्ली को जीत की तरफ ले जाने का प्रयास जरूर किया, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके. पांडेय ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 गेंदों में 50 रन बनाएं. दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 में लगातार 5वां मैच हार गई है.

विशक विजय कुमार ने डेब्यू मैच में लिए तीन विकेट

दिल्ली के खिलाफ विशक विजय कुमार(Vyshak Vijay kumar) ने अपना आईपीएल डेब्यू किया. विशक कुमार ने अपने आईपीएल के पहले मैच तीन विकेट झटके. उन्होंने दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर, अक्षर पटेल और ललित यादव को अपना शिकार बनाया है. बता दें कि 26 साल के विशक कुमार कर्नाटक के लिए प्रथम श्रेणी मैच खेलते है. उन्होंने 2020-21 में विजय हजारे ट्रॉफी से अपने करियर की शुरुआत की थी.