scorecardresearch

Virat Kohli Gautam Gambhir Interview: हर गेंद के पहले ऊं नम: शिवाय बोलते थे विराट… जानिए कोहली और गंभीर ने इंटरव्यू में क्या-क्या बातें बताईं

Virat Kohli Gautam Gambhir Interview: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (India VS Bangladesh Test) से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक-दूसरे से बातचीत की. इसका पूरा वीडियो बीसीसीआई (BCCI) ने शेयर किया है. इस दौरान दोनों ने कई यादगार लम्हों के बारे में बात की.

Virat Kohli Gautam Gambhir Interview (Photo Credit: X/BCCI) Virat Kohli Gautam Gambhir Interview (Photo Credit: X/BCCI)
हाइलाइट्स
  • कोहली ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में 692 रन बनाए थे

  • विराट कोहली ने गंभीर के साथ यादगार लम्हों पर बात की

Virat Kohli Gautam Gambhir Interview: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर (India VS Bangladesh Test) को चेन्नई में खेला जाना है. उससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) और हेड कोच गौतम गंभीर ने एक-दूसरे का इंटरव्यू किया.

विराट कोहली और गौतम गंभीर के इंटरव्यू का पूरा वीडियो बीसीसीआई (BCCI)  ने शेयर किया है. इस इंटरव्यू में विराट कोहली और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक-दूसरे के बारे में कई शानदार बातें कहीं. दोनों ने एक-दूसरे से क्रिकेट को लेकर सवाल-जवाब किए. 

इंटरव्यू के दौरान दोनों ने क्रिकेट को लेकर अपना नजरिया बताया. दोनों ने बताया कि मैच के दौरान फोकस करने के लिए वे हनुमान चालीसा और ऊं नम: शिवाय का जाप किया करते थे. आइए जानते हैं विराट और गंभीर ने क्या-क्या बातें बताईं?

सम्बंधित ख़बरें

मंत्र जपते थे कोहली
विराट कोहली ने इंटरव्यू में गंभीर से कहा- आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया गया आपका दोहरा शतक यादगार रहेगा. आपने खुद को कैसे ग्राउंडेड रखा? हेड कोच गौतम गंभीर ने कहा कि तुमने आस्ट्रेलिया दौरे पर बहुत रन बनाए थे. तुमने मुझे बताया कि उस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर गेंद से पहले ऊं नम: शिवाय का जाप करते थे.

गौतम ने कहा कि जिस तरह तुम ऊं नम: शिवाय का जाप करते थे. उसी तरह मैंने ढाई दिनों तक बैटिंग की थी. इस दौरान मैं हनुमान चालीसा का जाप कर रहा था. इस वजह से मैं किसी ओर जोन में चला गया था.

कौन ज्यादा एग्रेसिव?
इंटरव्यू के दौरान दोनों के बीच स्लेजिंग को लेकर दिलचस्प बात हुई. कोहली ने गंभीर से पूछा कि ग्राउंड पर सामने वाली टीम के प्लेयर्स के साथ कई बार कहा-सुनी हो जाती है. क्या वे इससे फोकस हो जाते हैं?

इस पर गौतम गंभीर ने हंसते हुए कहा कि मुझसे ज्यादा तो तुम्हारे साथ ऐसा हुआ है. तुम इसका जवाब अच्छा से दे सकते हो. इस पर कोहली ने कहा कि मैं ये नहीं कह रहा हूं कि ये गलत है. मैं तो ये ढूंढ रहा हूं कि कोई मेरी बात से एग्री कर जाए.

गंभीर ने की कोहली की तारीफ
बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने विराट कोहली की तारीफ की. गंभीर ने विराट कोहली की एशिया कप 2012 में 183 रन की पारी का जिक्र किया. गंभीर ने कहा कि वो मेरी नजर में वनडे की सबसे बेस्ट नॉक थी.

इसके अलावा गंभीर ने विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी की भी तारीफ की. उन्होंने विराट से कहा कि वे अच्छे कप्तान इसलिए बन पाए क्योंकि उन्होंने एक अच्छी बॉलिंग यूनिट तैयार की. विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं.

रोहित के साथ इंटरव्यू
गौतम गंभीर ने बताया कि अगला इंटरव्यू रोहित शर्मा के साथ करने वाले हैं. गंभीर ने विराट से रोहित के लिए सवाल के सुझाव मांगे. इस पर विराट ने कहा कि रोहित से पूछना कि सुबह-सुबह भीगे बादाम खा रहे हो या नहीं?