scorecardresearch

Google Most Searched Cricketer: पिछले 25 सालों में Google पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए Virat Kohli, 2023 में Team India का ये खिलाड़ी टॉप पर

Most Searched Athlete Google: गूगल पर पिछले 25 सालों में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले एथलीट क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. रोनाल्डो ने मेसी, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और जोकोविच जैसे दिग्गज एथलीट को पीछे छोड़ने में कामयाबी पाई है. 

Most Searched on Google Most Searched on Google
हाइलाइट्स
  • 2023 में सबसे अधिक सर्च किए जाने वाले टॉप 5 क्रिकेटरों में 3 भारतीय

  • साल 2023 में सबसे ज्यादा आईपीएल को किया गया सर्च 

बस कुछ दिनों में नए साल का आगाज होने वाला है. हर साल की तरह सर्च इंजन गूगल ने इस साल सहित पिछले 25 सालों की रिपोर्ट जारी की है. इसमें बताया गया है कि किस क्रिकेटर को सबसे ज्यादा सर्च किया गया. आइए जानते हैं टॉप में टीम इंडिया के कौन-कौन खिलाड़ी शामिल हैं? 

विराट कोहली के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि
विराट कोहली क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड तो बनाते ही हैं वह क्रिकेट के मैदान के बाहर भी कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना रहे हैं जिससे उनके फैंस खुश हो रहे हैं. अब कोहली पिछले 25 सालों में गूगल (Google) पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. 

गूगल ने पिछले 25 सालों में सबसे ज्यादा सर्च क्या-क्या हुए हैं उसके एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कोहली का नाम क्रिकेटर के तौर पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. कोहली को गूगल ने सचिन तेंदुलकर, लारा और दूसरे किकेटरों से ज्यादा खोजे जाने वाले क्रिकेटर के तौर पर दिखाया है. 

एथलीट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो शीर्ष पर
जब सूची में सबसे अधिक खोजे जाने वाले एथलीट की बात आती है, तो इसमें कोहली शीर्ष पर नहीं हैं. रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व दिग्गज और पुर्तगाल फुटबॉल टीम के मौजूदा कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस लिस्ट में शीर्ष पर हैं. 38 साल की उम्र में भी यह फुटबॉलर सऊदी अरब के क्लब अल-नस्र के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहा है. रोनाल्डो ने इस लिस्ट में शीर्ष पर आने के लिए कुछ महान एथलीट्स को पीछे छोड़ा है. इनमें लियोनल मेसी, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और जोकोविच जैसे नाम शामिल हैं.

2023 में शुभमन गिल को किया गया सबसे अधिक सर्च
शुभमन गिल को साल 2023 में सबसे अधिक गूगल पर सर्च किया गया है. गिल ने इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है. शुभमन गिल के बाद सबसे अधिक सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर हैं न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र. 

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर भारत के तेज गेंदबाज और इस विश्व कप में सबसे अधिक विकेट अपने नाम करने वाले खिलाड़ी मोहम्मद शमी का नाम है. इसके बाद चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल हैं और पांचवें क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव हैं. इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दुनियाभर में भारतीय क्रिकेट का कितना अधिक क्रेज है. सबसे अधिक बार सर्च किए जाने वाले टॉप 5 क्रिकेटरों में 3 खिलाड़ी भारत के हैं.

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच को सबसे अधिक किया गया सर्च 
इस साल यानी 2023 में सबसे ज्यादा आईपीएल को सर्च किया गया. दूसरे नंबर पर वनडे विश्व कप रहा. क्रिकेट मैच की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया मुकाबले को इस साल ज्यादा लोगों ने सर्च किया वहीं क्रिकेट से जुड़ सवाल पर लोगों ने क्रिकेट में टाइम आउट क्या होता है, उसको लोगों ने ज्यादा सर्च किए.