scorecardresearch

विराट के फैन्स के लिए अच्छी खबर! अफवाहों पर विराम लगाकर बोले कोहली- वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार

Virat Kohli Press Conference Updates: विराट कोहली ने आज कप्तानी विवाद पर मीडिया के सामने खुलकर अपनी बात रखी. व‍िराट कोहली ने कहा कि वो हमेशा ही सेलेक्शन के लिए उपलब्ध थे. ना ही उन्होंने कभी दक्ष‍िण अफ्रीका दौरे से ब्रेक लेने की बात कही थी. विराट कोहली ने कहा कि उनके बारे में मीडिया में गलत बातें फैलाई गईं. वो वनडे खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. कप्तानी जाने से उनके खेल और आत्मविश्वास पर कोई असर नहीं पड़ेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि टेस्ट में उन्हें रोहित शर्मा की कमी जरूर खलेगी.

विराट कोहली विराट कोहली
हाइलाइट्स
  • कप्तानी जाने के बाद पहली बार व‍िराट कोहली ने की प्रेस कान्फ्रेंस

  • बोले- BCCI से नहीं मांगा ब्रेक, मैं कप्तानी करना चाहता था

  • कोहली ने कहा- रोह‍ित और उनके बीच कोई मनमुटाव नहीं

Virat Kohli Press Conference Highlights: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले व‍िराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कप्तानी से हटाए जाने को लेकर चौंकाने वाला खुलासा क‍िया. कोहली ने कहा क‍ि सब कुछ पहले से ही तय हो गया था और उनसे कुछ पूछा ही नहीं गया. उन्होंने कहा- मेरे पास स्वीकार करने के अलावा कुछ नहीं बचा था.

वनडे कप्तानी छीने जाने के बाद रोहित शर्मा से विवाद की खबरों के बीच कोहली लगातार मीडिया सुर्खियों में छाए हुए हैं. ऐसे में उनसे कई उस तरह के सवाल पूछे गए, जिसका टेस्ट कप्तान कोहली ने बेबाक अंदाज में जवाब दिया

वनडे सीरीज खेलेंगे विराट

विराट कोहली (virat kohli) ने यह भी साफ क‍र द‍िया क‍ि वो साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान वनडे सीरीज भी खेलेंगे. व‍िराट ने कहा कि वो अभी कोई भी छुट्टी लेने के मूड में नहीं हैं. कोहली ने बताया कि 'मैं वनडे सीरीज के लिए मौजूद हूं. मेरे सीरीज ना खेलने की अफवाह उड़ाई गई है.' 

वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना चाहते थे विराट

टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने साफ किया कि जब मैंने टी-20 कप्तानी छोड़ी, तो मैंने बीसीसीआई को बताया. उसमें कुछ गलत नहीं था. सभी ने इसे सही तरीके से लिया. मैंने सेलेक्टर्स को बताया था कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना चाहूंगा, सेलेक्टर्स कोई फैसला लेते हैं तो मैं तैयार हूं. सेलेक्टर्स ने बाद में जो फैसला किया, वो सामने है.  

'मुझे डेढ़ घंटे पहले पता चला कि मैं कप्तान नहीं हूं'

कोहली ने कहा- टेस्ट टीम के चयन से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया. टेस्ट टीम पर बातचीत हुई और फोन रखने से पांच मिनट पहले पांचों चयनकर्ताओं ने मुझे बताया कि मैं वनडे टीम की कप्तानी नहीं करूंगा, मैंने सेलेक्टर्स के फैसले को माना है.

विराट-रोहित के बीच सब ठीक है

विराट कोहली ने कहा, रोह‍ित शर्मा से मेरा कोई टकराव नहीं है. रोहित शानदार कप्तान और राहुल द्रविड़ काफी अनुभवी हैं. दोनों को मेरा सपोर्ट मिलता रहेगा. रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. मुंबई में प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा को चोट लगी, जिसके बाद उन्हें तीन हफ्ते का ब्रेक दिया गया है. विराट ने कहा कि उम्मीद है कि रोहित वनडे सीरिज तक फिट हो जाएगें.