scorecardresearch

Jai Shah ICC Chairman: जय शाह ICC चेयरमैन बने तो कौन लेगा उनकी जगह, ये बन सकते हैं अगले BCCI सचिव

Jai Shah ICC Chairman: संभावना है कि बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह (BCCI Secretary Jai Shah) आईसीसी के नए चेयरमैन (ICC Chairman) बन सकते हैं. आईसीसी चेयरमैन के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. जय शाह के पास आईसीसी में लगभग सभी मेंबर का सपोर्ट है.

BCCI Secretary (Photo Credit: Getty Images) BCCI Secretary (Photo Credit: Getty Images)

Jai Shah ICC Chairman: बीसीसीआई के सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jai Shah) आईसीसी के नए चेयरमैन (ICC Chairman Jai Shah) बन सकते हैं. कहा जा रहा है कि जय शाह का आईसीसी का चेयरमैन बनना लगभग तय है. माना जा रहा है कि जय शाह के पास आईसीसी बोर्ड के 16 में से 15 मेंबर का सपोर्ट है.

जय शाह का बीसीसीआई सेक्रेटरी का कार्यकाल अभी पूरा नहीं हुआ है. जय शाह के कार्यकाल लगभग एक साल बाद खत्म होगा. जय शाह आईसीसी चेयरमैन बनना चाहते हैं या नहीं. ये तय करने के लिए उनके पास 4 दिन का वक्त है.

आईसीसी चेयरमैन के लिए नोमिनेशन करने की लास्ट डेट 27 अगस्त है. आईसीसी का नया चेयरमैन 1 दिसंबर को चार्ज संभालेगा. जय शाह यदि आईसीसी के चेयरमैन (Jai Shah ICC) बनते हैं तो बीसीसीआई सचिव के लिए कौन उनकी जगह लेगा? पीटीआई ने कुछ संभावित लोगों का जिक्र किया है जिनमें से कोई बीसीसीआई सेक्रेटरी बन सकता है. 

सम्बंधित ख़बरें

1. राजीव शुक्ला
बीसीसीआई सचिव के लिए सबसे बड़ा नाम राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla BCCI) का है. इस समय राजीव शुक्ला कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष हैं. राजीव शुक्ला को बीसीसीआई का सचिव बनने में कोई परेशानी नहीं होगी.

2. आशीष शेलार
आशीष शेलार (Asish Shelar) बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष हैं. इसके साथ आशीष शेलार महाराष्ट्र भाजपा और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) प्रशासन में बड़े नाम हैं. आशीष शेलार राजनीति में भी काफी एक्टिव हैं. अगर वे बीसीसीआई सचिव बनते हैं तो उनको ज्यादा समय यहां देना पड़ेगा.

3. अरुण धूमल
बीसीसीआई सेक्रेटरी की संभावित उम्मीदवारों में अरुण धूमल (Arun Dhumal) भी शामिल हैं. अरुण धूमल को बोर्ड चलाने का अनुभव है. अरुण धूमल आईपीएल के चेयरमैन हैं. इसके अलावा वो कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं. अरुण धूमल कैश रिच लीग के हेड भी हैं. अरुण धूमल बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के भाई हैं.

4. देवजीत लो सैकिया
इसके अलावा कई और नाम हैं जिन पर विचार किया जा सकता है. इसमें सबसे बड़ा नाम देवजीत लोन सैकिया का है. देवजीत बीसीसीआई के ज्वाइंट सेक्रेटरी हैं. इनको भी बीसीसीआई का सचिव बनाया जा सकता है.

वैसे तो ऐसा कम ही होता है कि किसी जूनियर को बीसीसीआई की इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाए. इसके बावजूद डीडीसीए प्रेसीडेंट रोहन जेटली, कैब प्रेसीडेंट अविषेक डालमिया, पंजाब के दिलशर खन्ना, गोवा के विपुल फड़के और छत्तीसगढ़ के प्रभतेज भाटिया के नाम पर चर्चा हो सकती है.