scorecardresearch

Women Junior Hockey Asia Cup 2023: भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम का एशिया कप पर कब्जा, फाइनल में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया

women junior hockey Asia cup Final: भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने एशिया कप जीतकर इतिहास रच दिया है. भारतीय जूनियर महिला टीम ने फाइनल में 4 बार की चैंपियन दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया है. भारतीय बेटियों की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी है.

भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने दक्षिण कोरिया को हराकर जीता एशिया कप का खिताब.( Photo: Twitter ) भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने दक्षिण कोरिया को हराकर जीता एशिया कप का खिताब.( Photo: Twitter )
हाइलाइट्स
  • भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने रचा इतिहास

  • फाइनल में 4 बार की चैंपियन दक्षिण कोरिया को हराया

Women Junior Hockey Asia Cup: महिला जूनियर हॉकी एशिया कप में भारतीय बेटियों ने इतिहास रच दिया है. भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने 4 बार की चैंपियन दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर पहली बार एशिया कप जीता है. भारत की तरफ से अनु और नीलम ने गोल दागे. इस जीत पर पीएम मोदी ने महिला जूनियर हॉकी टीम को बधाई दी है.

22वें मिनट में अनु ने दागा पहला गोल

महिला जूनियर हॉकी एशिया कप का आयोजन जापान के काकामिगहारा शहर में किया गया. रविवार को खेले गए फाइनल में भारतीय टीम ने मैच के 22वें मिनट में ही पहला गोल दाग दिया. पेनल्टी कॉर्नर पर अनु ने पहला गोल करके टीम इंडिया को बढ़त दिलाई. हालांकि मिनट बाद ही दक्षिण कोरिया की पार्क सियो यिओन ने गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया. 

41वें मिनट में लगा दूसरा और निर्णायक गोल

फाइनल के दूसरे हॉफ में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की. मैच के 41वें मिनट में नीलम ने पेनल्टी कार्नर में गोल करके फिर से बढ़त बना ली. मैच के अंतिम समय में टीम इंडिया ने खिलाड़ियों ने ज्यादा समय तक गेंद को अपने पास रखा और दक्षिण कोरिया को गोल करने का मौका नहीं दिया. 

 

पीएम मोदी ने महिला जूनियर हॉकी टीम को दी बधाई

महिला जूनियर हॉकी एशिया कप जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम को बधाई दी है, पीएम मोदी ने कहा, "2023 महिला हॉकी जूनियर एशिया कप जीतने पर हमारे युवा चैंपियनों को बधाई! टीम ने अपार दृढ़ता, प्रतिभा और टीम वर्क दिखाया है. उन्होंने हमारे देश को बहुत गौरवान्वित किया है. आगे के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं"

सभी खिलाड़ियों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपए

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम के एशिया कप जीतने के बाद सभी खिलाड़ियों को 2-2 लाख रुपए और स्पोर्ट स्टॉफ को 1-1 लाख रुपए देने का घोषणा की गई है. भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम इस एशिया कप में अजेय रही.