scorecardresearch

120 रुपए से भी कम में देख सकते हैं Women T20 World Cup मैच, इन लोगों के लिए फ्री एंट्री... ऐसे खरीदें टिकट

3 अक्टूबर 2024 से UAE में Women T20 World Cup शुरू होना वाला है. इस टूर्नामेंट के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है. ज्यादा से ज्यादा लोग मैच देखने पहुंचे इसलिए टिकटों की कीमत किफायती रखी गई है.

Women's T20 World Cup 2024 Women's T20 World Cup 2024

संयुक्त अरब अमीरात में Women T20 World Cup के टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है. टिकटों की कीमत पांच संयुक्त अरब अमीरात दिरहम (लगभग 114 रुपये) से शुरू की गई है. आपको बता दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 3 से 20 अक्टूबर तक होगा. 

वर्ल्ड के मैच दुबई और शारजाह में होंगे. यह कार्यक्रम मूल रूप से बांग्लादेश में आयोजित होना था, लेकिन नौकरियों में कोटे को लेकर छात्रों के विरोध से दक्षिण एशियाई राष्ट्र में राजनीतिक अशांति के कारण इसे संयुक्त अरब अमीरात में किया जा रहा है. 

फ्री में मैच देख सकते हैं नाबालिग 
ICC क बयान के मुताबिक, टिकटों की कीमत पहुंच को ध्यान में रखते हुए रखी गई है, जो सिर्फ 5 AED से शुरू होती है, जबकि प्रीमियम सीटिंग विकल्प 40 AED (910 रुपये) पर उपलब्ध हैं. डबल-हेडर मैच के दिन आप एक ही टिकट से दोनों मैच देख सकते हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

वहीं, 18 वर्ष से कम आयु के सभी लोगों के लिए एंट्री फ्री होगी. बयान में कहा गया है, अगर आप ऑफ़लाइन टिकट खरीदना चाहते हैं तो दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम दोनों में कियोस्क भी उपलब्ध होंगे. 

ऐसे खरीदें टिकट: 
1. मैच के टिकट खरीदने के लिए https://t20worldcup.platinumlist.net पर जाएं.

2. जब एक ही दिन में दो मैच होगों तो उस दिन का पास 10 AED (रु. 226) या 15 AED (रु. 340) से शुरू होता है.

3. इंडिविजुअल मैचों की कीमतें 5 AED या 10 AED से शुरू होती हैं. सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल मैच के टिकट की कीमत किफायती रूप से 15 AED से शुरू होती है. 

4. आप जो मैच देखना चाहते हैं उस दिन का चयन करें, और सीट चुनने के लिए आगे बढ़ें.

5. चेकआउट पर क्लिक करें और टिकट लेने के लिए के लिए सभी अनिवार्य जानकारी दर्ज करें. 

वर्ल्ड कप में हैं 10 टीमें 
विश्व कप में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज सहित 10 देश 20 अक्टूबर को चैंपियन बनने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे. 

गुरुवार 3 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुरुआती मैच के दिन डबल हेडर में बांग्लादेश का सामना स्कॉटलैंड से और उसके बाद पाकिस्तान का श्रीलंका से होगा. भारतीय टीम का पहला मैच 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा. भारतीय समय के हिसाब से मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा. 

बात टीम की करें तो महिला टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर , दयालन हेमलता, आशा सोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजना सजीवन शामिल हैं. उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवेर, और साइमा ठाकोर ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर मौजूद रहेंगी.