scorecardresearch

Women's Asia Cup 2024: विमेंस एशिया कप के फाइनल में हो सकती है India और Pakistan की भिड़ंत, जानें पूरा समीकरण

Women's Asia Cup 2024: विमेंस एशिया कप के सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें पहुंच गई हैं. सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होना है, जबकि पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका से होना है. अगर दोनों टीमें सेमीफाइनल में जीत हासिल करती हैं तो फाइनल में दोनों की भिड़ंत होगी. विमेंस एशिया कप का फाइनल मुकाबला 28 जुलाई को शाम 7 बजे से दांबुला में खेला जाएगा.

Women's Asia Cup 2024 (Photo/PTI) Women's Asia Cup 2024 (Photo/PTI)

विमेंस एशिया कप में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है. दोनों टीमों की भिड़ंत एशिया कप के फाइनल में हो सकती है. दरअसल भारत और पाकिस्तान की टीमें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं और दोनों का मुकाबला अलग-अलग टीमों से है. इन दोनों टीमों के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम भी सेमीफाइल के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब हुई हैं. चलिए आपको नॉकआउट स्टेज का पूरी समीकरण बताते हैं.

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला सेमीफाइनल-
विमेंस एशिया कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला 26 जुलाई को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. ये मुकाबला दांबुला के मैदान पर होगा. इस पूरे टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने तीनों मैच में जीत हासिल की है और प्वाइंट टेबल में ग्रुप-ए में सबसे ऊपर है. जबकि बांग्लादेश की टीम ग्रुप-बी में दूसरे नंबर पर है. बांग्लादेश ने 3 मैचों में से 2 मैचों में जीत हासिल की है.

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दूसरा सेमीफाइनल-
एशिया कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भी 26 जुलाई को ही खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7 बजे से दांबुला स्टेडियम में ही खेला जाएगा. सेमीफाइनल का दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान ग्रुप-ए में दूसरे नंबर की टीम है. प्वाइंट टेबल में उसके पास 4 अंक हैं. जबकि ग्रुप-बी में श्रीलंका की टीम पहले नंबर पर है. जिसके पास 6 अंक है.

सम्बंधित ख़बरें

फाइनल में भारत-पाकिस्तान भिड़ंत संभव-
टी20 विमेंस एशिया कप 2024 का फाइनल मुकाबला 28 जुलाई को शाम 7 बजे से दांबुला में खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची है और दोनों टीमों का मुकाबला अलग-अलग टीमों से है. अगर दोनों टीमें सेमीफाइनल में जीत हासिल करती हैं तो फाइनल में दोनों के बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है.

भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज में मैच हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था. इस मैच में पाकिस्तान की पूरी टीम 108 रन पर ढेर हो गई थी और भारतीय टीम ने 14.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

ये भी पढ़ें: