scorecardresearch

Women Asia Cup T20 Final India vs Sri Lanka: भारत-श्रीलंका के बीच होगा महिला एशिया कप टी20 का फाइनल, जानें किसका पलड़ा है भारी

Women Asia Cup T20 Final India vs Sri Lanka: महिला एशिया कप टी20 के सेमीफाइल में रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया. अब फाइनल में श्रीलंका की टक्कर भारत से होगी. यह मुकाबला शनिवार को दोपहर एक बजे से बांग्लादेश के सिलहट स्टेडियम में खेला जाएगा.

Women Asia Cup T20 Final 2022 Women Asia Cup T20 Final 2022
हाइलाइट्स
  • दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 1 रन से हराया

  • शनिवार को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

महिला एशिया कप टी20 सेमीफाइनल में रोमांचक जीत हासिल करते हुए श्रीलंका ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. बता दें, पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट पर 122 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने आखिरी गेंद तक मुकाबला किया लेकिन अंत में उसे एक रन से हार मिली.

अब फाइनल में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला शनिवार को दोपहर एक बजे से बांग्लादेश के सिलहट स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि पहले सेमीफाइनल में भारत ने थाईलैंड को 74 रन से हराया था. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हरा दिया.

 क्या कहता है रिकॉर्ड?

भारत और श्रीलंका की टीमें महिला एशिया कप के फाइनल में पांचवीं बार आमने-सामने होगी. यह महिला एशिया कप का आठवां संस्करण है और टीम इंडिया सभी आठों संस्करण के फाइनल में पहुंची है. भारत और श्रीलंका के टी20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमें 22 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. इसमें से भारत ने 17 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं, श्रीलंका ने चार मैच जीते हैं. एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

बता दें कि 2004 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट को 2008 तक वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. 2012 से इसे टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है. सबसे पहले संस्करण की बात करें तो 2004 में महिला एशिया कप का पहला संस्करण श्रीलंका में खेला गया था और तब भारत ने टॉप पर रहकर टूर्नामेंट जीता था.