scorecardresearch

Women's T20 WC: भारत ने पाकिस्तान पर दर्ज की बड़ी जीत, 7 विकेट से हराकर की विजयी अभियान की शुरुआत

India vs Pakistan Women's T20 World Cup 2023: महिला क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर बड़ी जीत हासिल की. पाकिस्तान से मिले 150 रन के लक्ष्य को भारत की हरमन बिग्रेड ने 1 ओवर रहते ही हासिल कर लिया.

India vs Pakistan Women's T20 World Cup 2023/ Photo-ICC Twitter India vs Pakistan Women's T20 World Cup 2023/ Photo-ICC Twitter
हाइलाइट्स
  • जेमिमा रोड्रिग्स ने खेली 53 रनों की जिताऊ पारी

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए महा मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर विजयी अभियान की शुरुआत कर दी है. केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 149 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को भारत की हरमन ब्रिगेड ने 7 विकेट और 1 ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया.


जेमिमा रोड्रिग्स ने खेली जिताऊ पारी

भारत की तरफ से जेमिमा रोड्रिग्स ने 53 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. जेमिमा ने इस जिताऊ पारी में 38 गेंदों का सामना किया जिसमें 8 चौकों की मदद से शानदार 53 रन बनाए. बता दें कि इस शानदार पारी के लिए जेमिमा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.


बिस्माह की नाबाद अर्धशतकीय पारी काम न आ सकी

पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा कप्तान बिस्माह मारूफ ने 55 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली. इस दौरान बिस्माह ने 7 चौके लगाए. पाकिस्तान की तरफ से नशरा संधू ने 2 विकेट तो सादिया इकबाल ने एक विकेट झटके. 
 

भारत का पलड़ा शुरू से था भारी

आज के मैच में भारत का पलड़ा शुरू से भारी था. अगर आंकड़े की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 14 टी20 मुकाबले हुए हैं. इस दौरान भारत ने 11 मैचों में जीत दर्ज जीत की है तो वहीं पाकिस्तान को केवल 3 मैचों में ही जीत नसीब हुई है. 
 

टीम इंडिया की प्लेइंग-11

शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह.

पाकिस्तान की प्लेइंग XI

जावेरिया खान, मुनीबा अली (विकेटकीपर), बिस्माह मारूफ (कप्तान), निदा डार, सिदरा अमीन, आलिया रियाज, आयशा नसीम, ​​फातिमा सना, ऐमन अनवर, नशरा संधू, सादिया इकबाल.