scorecardresearch

World Cup 2023: विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को हरा भारत की जीत के लिए पूरे देश में हो रही प्रार्थना, किन्नर अखाड़े ने जलाई अखंड ज्योत, विशेष पूजा शुरू 

ICC Cricket World Cup 2023: प्रयागराज में किन्नर अखाड़े ने भारतीय क्रिकेट टीम की विश्व कप के फाइनल मुकाबले में जीत हो इसके लिए अखंड ज्योत जलाई है. जब तक रोहित सेना जीत नहीं जाती है, ज्योत जलती रहेगी.

किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर प्रदेश अध्यक्ष व किन्नर कल्याण बोर्ड की सदस्य कौशल्या नंद गिरी पूजा करती हुईं किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर प्रदेश अध्यक्ष व किन्नर कल्याण बोर्ड की सदस्य कौशल्या नंद गिरी पूजा करती हुईं
हाइलाइट्स
  • क्रिकेट फैंस फाइनल मुकाबले का कर रहे बेसब्री से इंतजार 

  • भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप में जीते हैं लगातार 10 मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जाएगा.  टीम इंडिया की जीत के लिए पूरे देश में दुआओं और प्रार्थनाओं का दौर जारी है. कहीं यज्ञ हो रहा है तो कहीं मंदिरों में पूजा-अर्चना की जा रही है. लोग चाहते हैं कि 1983 और 2011 की तरह ही भारत की टीम 2023 का वर्ल्ड कप जीते. 

अखंड ज्योत जलाई 
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भी भारतीय टीम की जीत के लिए पूजा-अर्चना शुरू हो गई है. प्रयागराज में किन्नर अखाड़े ने भारतीय क्रिकेट टीम की फाइनल मुकाबले में जीत हो इसके लिए अखंड ज्योत जलाई है. किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर प्रदेश अध्यक्ष और किन्नर समाज के लोगों ने किन्नर कल्याण बोर्ड की सदस्य कौशल्या नंद गिरी के नेतृत्व में पूजा-अर्चना शुरू की है. इसके साथ ही किन्नर अखाड़े ने टीम इंडिया की जीत के लिए अखंड ज्योत भी जलाई है. अखाड़े में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया. साथ ही टीम इंडिया को चीयर किया गया.

हार का बदला लेगी टीम इंडिया
किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी ने कहा कि हमने टीम इंडिया की जीत का जश्न शुरू कर दिया है. अखंड ज्योत जलाई है. उन्होंने कहा कि जब तक इंडिया जीत नहीं जाती है ज्योत जलती रहेगी और हम लोग पूजा-अर्चना करते रहेंगे. साथ ही इंडिया जिस तरह से पाकिस्तान को पछाड़ा और धूल चटाई है. इसी तरह से ऑस्ट्रेलिया को भी इंडिया 20 साल बाद धूल चटाएगा और 20 साल पहले मिली अपनी हार का बदला लेगी.

भारतीय खिलाड़ियों के हौसेल बुलंद
भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप में लगातार 10 मैच जीते हैं. इससे भारतीय खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं. भारत ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दे चुका है. विराट कोहली, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी समेत सभी भारतीय खिलाड़ी धांसू फॉर्म में हैं. ऐसे में फाइनल मुकाबले में भी टीम इंडिया का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया पर भारी दिख रहा है. फाइनल भारत में है तो रोहित सेना के पास होम सपोर्ट भी होगा. 1 लाख से भी ऊपर की तादात में लोग नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडिया... इंडिया चीयर कर रहे होंगे. कंगारू खिलाड़ियों पर अभी काफी दबाव होगा. 

(आनंद राज की रिपोर्ट)