scorecardresearch

Amazon भारत में जल्द लॉन्च करेगा Prime Gaming प्लेटफॉर्म, जानिए कौन कर सकेंगे खेलने के लिए एक्सेस

अमेजन जल्द ही भारत में प्राइम गेमिंग सर्विस (Amazon Prime Gaming service) लाने की तैयारी कर कर रहा है. अमेजन प्राइम गेमिंग को फुल-फ्लेज्ड तरीके से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. जिसको लेकर कंपनी की तरफ से इसपर टेस्टिंग के काम में लगी हुई है.

Amazon Prime Gaming India Amazon Prime Gaming India
हाइलाइट्स
  • अमेरिका में कंपनी ने अभी तक 8 गेम्स को पेश कर चुकी है

  • Netflix से मिलेगी कड़ी टक्कर

ऑनलाइन गेम खेलने का शौक रखने वालों के लिए खुशखबरी है. ग्लोबल ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में जल्द ही प्राइम गेमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाला है. इससे पहले अमेजन ने 2020 में इस गेमिंग सर्विस को लॉन्च किया था, जो सिर्फ मोबाइल में ही खेला जा सकता था, लेकिन इस बार कंपनी प्राइम गेमिंग को फुल-फ्लेज्ड तरीके से लॉन्च करने जा रही है. जिसके बाद इसे पीसी में भी खेला जा सकेगा. हालांकि कंपनी की तरफ से इसकी ऑफिशियली तौर कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

टेस्टिंग में जुटा अमेजन
गेमिंग इंडस्ट्री से जुड़ी खबरें शेयर करने वाले ऋषि अलवानी ने ट्वीट करके बताया कि अमेजन इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर प्राइम गेमिंग नाम का एक स्पेशल पेज बनाया है. जिस पेज पर आप अगर अभी जाते हैं तो यहां पर एरर दिखाई देगा. इससे सीधा मतलब निकलता है कि अमेजन इसके फॉर्मर लॉन्च से पहले इसकी टेस्टिंग में लगा हुआ है. जिसके पूरा होने के बाद जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. 

इनको मिलेगा गेम खेलने का एक्सेस
अमेजन प्राइम गेमिंग को लेकर अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक इसे खेलने के लिए यूजर्स को कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा. अमेजन प्राइम गेम्स खेलने के लिए आपको बस प्राइम मेंबरशिप लेना होगा, यानी अमेजन प्राइम मेंबरशिप वाले यूजर्स को इसका इस्तेमाल मुफ्त में कर सकेंगे. भारत में अमेजन गेमिंग की सुविधा किस तरह मिलेगा इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अमेरिका में कंपनी ने अभी तक 8 गेम्स को पेश कर चुकी है. जिनके नाम Amazing American Circus, Rose Riddle 2: Werewolf Shadow, Spinch, Brothers: A Tale of Two Sons, Doors: Paradox, और Desert Child हैं. 

Netflix से मिलेगी कड़ी टक्कर
Netflix ने भारत में मोबाइल गेमिंग की शुरुआत कर चुका है. नेटफ्लिक्स के गेम्स को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. जिसे डाउनलोड करने के बाद नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन की मदद से उनके गेम के ऐप में लॉगिन किया जा सकता है. जिसके बाद इसके यूजर्स इसका लुत्फ उठा सकेंगे. वहीं अमेजन प्राइम गेमिंग प्लेटफॉर्म आने के बाद दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकता है.