scorecardresearch

एप्पल में नौकरी करने का सुनहरा मौका, कंपनी भारत में खोलने वाली है रिटेल स्टोर

टेक दिग्गज एप्पल जल्द ही भारत में रिटेल स्टोर खोलने की योजना बना रहा है. जिसके लिए कंपनी ने भारत नें कर्मचारियों को भर्ती करना शुरू कर दिया है.

एप्पल में नौकरी करने का सुनहरा मौका, कंपनी भारत में खोलने वाली है रिटेल स्टोर एप्पल में नौकरी करने का सुनहरा मौका, कंपनी भारत में खोलने वाली है रिटेल स्टोर
हाइलाइट्स
  • भारत में एप्पल की 100 से अधिक वेकेंसी

  • लंबे समय से भारत में रिटेल स्टोर की थी योजना

भारत में एप्पल का क्रेज बढ़ता जा रहा है. इसी बढ़ते क्रेज को देखते हुए कंपनी ने अब देश में रिटेल स्टोर खोलने का फैसला लिया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल इंक ने भारत में खुदरा स्टोर कर्मचारियों को भर्ती करना शुरू कर दिया है और अन्य भूमिकाओं को भरने की योजना बना रही है क्योंकि टेक्नोलॉजी कंपनी देश में स्टोर खोलने की तैयारी कर रही है.
 
भारत में एप्पल की 100 से अधिक वेकेंसी
कंपनी का करियर पेज पर कई सारी जॉब वेकेंसी का जिक्र किया गया है. व्यापार विशेषज्ञ, "प्रतिभाशाली," संचालन विशेषज्ञ और तकनीकी विशेषज्ञ जैसे और भी कई पदों पर भर्ती की जा रही है. Apple की वेबसाइट वर्तमान में भारत में नौकरी के पदों के लिए सौ से अधिक परिणाम दिखाती है. शनिवार को पोस्ट किए गए खुदरा पदों को मुंबई और नई दिल्ली समेत देश के भीतर विभिन्न स्थानों के लिए सूचीबद्ध किया गया था.
 
लंबे समय से भारत में रिटेल स्टोर की थी योजना
क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया स्थित तकनीकी दिग्गज ने लंबे समय से भारत में फिजिकल रिटेल स्थान स्थापित करने की योजना बनाई है. गौरतलब है कि भारत दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजारों में से एक है. जबकि कंपनी ने 2020 में सीधे ऑनलाइन बिक्री शुरू की थी, ब्रिक और मोर्टार स्टोर की योजना अभी तक अमल में नहीं आई है.