scorecardresearch

Apple iPhone 15 Launch Date: iPhone 15 की लॉन्च डेट आई सामने, इस दिन ग्लोबल मार्केट में लेगा एंट्री, जानें कितना होगा दमदार

Apple के अपकमिंग iPhone 15 सीरीज के लॉन्च होने की तारीख सामने आई है. जिसके मुताबिक कंपनी फोन को सितंबर महीने के शुरुआती दिनों में लॉन्च कर सकती है. इसका लॉन्च इवेंट एप्पल पार्क, कैलिफोर्निया में आयोजित किया जाएगा. जिसे ऑनलाइन Apple की वेबसाइट और Youtube चैनल पर देख सकते हैं.

iPhone 15 (@theapplehub) iPhone 15 (@theapplehub)

IPhone 15 सीरीज के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है, एप्पल ने आईफोन के लॉन्च होने की तारीख सामने आई है. जो सितंबर महीने में आयोजित हो सकता है. लीक्स के मुताबिक, पिछले साल की तरह ही इस साल भी सितंबर महीने में iPhone 15 लॉन्च हो सकता है. लॉन्च की डेट के साथ ही इसके कई फीचर्स भी सामने आए है. आइये जानते हैं कि IPhone 15 किस तारीख को लॉन्च होगी और इसमें क्या खास फीचर्स होने वाले है. 

इस तारीख को हो सकता है iPhone 15 लॉन्च
टिपस्टर अभिषेक यादव ने iPhone 15 सीरीज की लॉन्च डेट का खुलासा किया है. जिनके मुताबिक, Apple iPhone 15 की लॉन्चिंग इवेंट 12 या 13 सितंबर को आयोजित किया जा सकता है. iPhone 15 के लॉन्च होने के बाद यह ग्लोबल मार्केट में 22 सितंबर से कंपनी अपने नए हैंडसेट की सेल ग्लोबल मार्केट में शुरू कर सकती है. हालांकि अभी तक iPhone 15 की लॉन्च की आधिकारिक तारीख को Apple कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर  जारी नहीं किया गया है. उम्मीद है कि जल्द ही कंपनी iPhone 15 की लॉन्च डेट को जारी कर सकती है. 

iPhone 15 में होंगे ये खास फीचर्स
अभी तक आए लीक्स के मुताबिक iPhone 15 में डायनामिक आइलैंड देखने को मिलेगा. यह फीचर इस बार हैंडसेट के सभी वेरिएंट में देखने के लिए मिल सकता है. इसके साथ ही इस बार का हैंडसेट  iPhone 14 के मुकाबले शानदार डिजाइन और स्लिम बेजेल्स के साथ बड़ा डिस्प्ले हो सकता है. वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि iPhone 15 Pro और Pro Max वेरिएंट नई LIPO टेक्नोलॉजी के साथ आ सकते हैं. जिसके चलते इन दोनों हैंडसेट में बड़ी स्क्रीन के साथ फोन की बड़ी बॉडी भी मिलेगी. iPhone 15 में अब तक आए Apple के हैंडसेट की तरह ही OLED डिस्प्ले देखने को मिलेगा. इसके बेस और और प्रो वेरिएंट में 6.1 इंच का डिस्प्ले देखने को मिल सकता है, जबकि प्लस और प्रो मैक्स वेरिएंट 6.7 इंच OLED डिस्प्ले के साथ आ सकते हैं. इस बार सभी हैंडसेट में एक फिजिकल म्यूट बटन भी दिया जाएगा. 

iPhone 15 में मिलेगा USB-C पोर्ट
Apple के अभी तक आए हैंडसेट में लाइटनिंग चार्जिंग केबल देखने को मिला है. जिसे कंपनी अब हटा रही है. इसकी जगह पर अब USB-C पोर्ट देखने को मिलेगा. जो एंड्रॉइड स्मार्टफोन में देखने को मिलती है. कंपनी के इस कदम की यूजर्स सराहना कर रहे हैं. iPhone 15 में 3nm A17 बायोनिक चिप देखने को मिल सकती है. जिससे हैंडसेट की परफॉर्मेंश ही बेहतर नहीं होगी, बल्कि बैटरी लाइफ भी पहले के मुकाबले अच्छी हो सकती है. 

iPhone 15 में होंगे शानदार कैमरे
iPhone 15 सीरीज में शानदार कैमरा क्वालिटी देखने को मिल सकती है. iPhone 15 के बेस और प्लस वेरिएंट में 48MP का रियर कैमरा देखने को मिल सकता है. लीक्स के मुताबिक, iPhone 15 Pro Max वेरिएंट में पेरिस्कोप लेंस के साथ एक बड़ा कैमरा मॉड्यूल होने की उम्मीद है, जो 6x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट कर सकता है. इसके साथ ही इसके साथ ही इस वेरिएंट में मिलने वाले कैमरे में दूसरे कई सेंसर भी दिए जा सकते हैं. 

iPhone 15 में मिलेगी बड़ी बैटरी
लीक्स में दावा किया जा रहा है कि iPhone 15 सीरीज में पहले के हैंडसेट के मुकाबले बड़ी बैटरी देखने को मिल सकती है. iPhone 15 सीरीज के बेस मॉडल में 3,877mAh की बैटरी देखने को मिल सकती है, वहीं प्लस वेरिएंट में 4,912mAh की बड़ी बैटरी हो सकती है. इसके साथ ही प्रो वेरिएंट में 3,650mAh की बैटरी और प्रो मैक्स वेरिएंट में 4,852mAh की बड़ी बैटरी हो सकती है. 

iPhone 15 की इतनी हो सकती है कीमत
Gsmarena वेबसाइट के मुताबिक, iPhone 15 Pro और Pro Max की कीमत 1000 डॉलर (करीब 82 हजार रुपये) हो सकती है. iPhone 15 Pro और 14 Pro Max बेस वेरिएंट 128GB स्टोरेज के साथ आ सकते हैं. दूसरे वेरिएंट 256GB और 512GB स्टोरेज के साथ आ सकते हैं. वहीं iPhone 15 का Pro  Max वेरिएंट 2TB स्टोरेज  के साथ आ सकता है.