scorecardresearch

'Apple Watch X' को रिडिजाइन कर रही है कंपनी, नए बैंड सिस्टम के साथ मिलेंगे कई बेहतरीन फीचर्स

Apple कंपनी जल्द ही अपना नया हैंडसेट iPhone 15 लॉन्च कर सकती है. Apple के लॉन्चिंग इवेंट से पहले Apple Watch X की लीक्स सामने आने लगी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी Apple Watch X पर काम कर रही है. जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स के साथ ही नया डिजाइन भी देखने को मिलेगा.

Apple watch X Apple watch X
हाइलाइट्स
  • नए डिजाइन के साथ आ सकती है Apple Watch X

  • Apple Watch X में मिलेगा फास्ट प्रोसेसर

Apple कंपनी अपना नया स्मार्टफोन iPhone 15 जल्द लाने जा रही है. कंपनी iPhone 15  की लॉन्चिंग सितंबर के महीने में कर सकती है. इसके साथ ही Apple Watch 9 भी लॉन्च होगी. Apple Watch 9 लॉन्च होने से पहले Apple Watch X के रूमर्स आने शुरू हो गए हैं. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी Apple Watch X पर काम कर रही है. Apple के इस स्मार्टवॉच के डिजाइन से लेकर नए फीचर्स पर काम कर रही है, लेकिन इसे इस साल लॉन्च नहीं किया जाएगा. ब्लूमबर्ग ने अपने इस रिपोर्ट में बताया है कि इसमें नए फीचर्स भी देखने को मिलेगा. 

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के मुताबिक, Apple Watch X मैग्नेटिक सिस्टम बैंड के साथ आ सकता है. इसका डिजाइन काफी साइनिंग और स्लीकर डिजाइन के साथ आ सकता है. वहीं, अभी जो Apple Watch की डिजाइन है वह बैंड को किनारों में स्लाइड देखने को मिलता है और उसके बगल में लॉक बटन दिया गया है. नए डिजाइन के चलते इसमें बड़ी बैटरी दी गई है. गुरमन के मुताबिक कंपनी एक मैग्नेटिक बैंड अटैचमेंट सिस्टम पर काम कर रही है. 

Apple Watch X में मिल सकती है ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग का फीचर 
Apple Watch X पहली ऐसी स्मार्टवॉच हो सकती है जिसमें ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग का फीचर मिल सकता है. इसके साथ ही Apple Watch X में फास्ट प्रोसेसर देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं कलर ऑप्शन भी देखने को मिल सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इसका डिजाइन Apple Watch 9 मॉडल से जैसा हो सकता है. अगर इस स्मार्टवॉच में ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग का फीचर मिलता है तो इस फीचर के साथ आने वाली यह पहली स्मार्टवॉच होगी. 

मिल सकते हैं ये भी फीचर्स
लीक्स के मुताबिक, अभी तक आई Apple Watch के मुकाबले Watch X काफी ब्राइटर, कलरफुल माइक्रो एलईडी स्क्रीन के साथ आ सकती है. जिस पर कंपनी काम कर रही है. जिसके चलते यह काफी महंगी भी हो सकती है.ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी Apple Watch में ब्लड प्रेशर सेंसर लाने पर काफी पहले से काम कर रही है, जो इसकी 10वीं एनिवर्सरी पर आने वाले Watch X  में देखने को मिल सकता है. 

अगले साल आ सकती है Apple Watch X
गुरमन के मुताबिक, मैग्नेटिक वॉच बैंड अटैचमेंट पॉइंट, ब्लड प्रेशर सेंसर और माइक्रो एलईडी स्क्रीन के साथ पतली "Apple Watch X" लाने की तैयारी कर रही कंपनी Apple इस वॉच को 2024 के अंत या 2025 में ला सकती है. इसके साथ ही उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि Apple Watch 9 में सीरीज 6 की शुरुआत के बाद पहली बार फास्ट प्रोसेसर देखने को मिलेगा. Apple Watch 9 में सीरीज 8 जितने बड़े स्क्रीन साइज दिया जाएगा. जो पिछले साल के मुकाबले बहुत मामूली हो सकता है.