scorecardresearch

Best Smart watch Under 2000 INR: 2000 से कम कीमत में मिल रही हैं ये बढ़िया लुक वाली स्मार्टवॉच, हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स से हैं लैस

स्टाइलिश लुक वाले स्मार्टवॉच इस समय काफी ट्रेंड में चल रहे हैं. ये स्मार्ट वॉच हमें टाइम बताने के साथ ही कई हेल्थ फीचर्स के साथ भी आते हैं. हम यहां पर आपको 2000 रुपये से कम कीमत में आने वाले स्मार्ट वॉच के बारे में बता रहे हैं.

Best Smart watch Under 20K Best Smart watch Under 20K

हाल के समय में अधिकतर लोग साधारण घड़ी के मुकाबले स्मार्टवॉच को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं. अब यह पुराने वक्त की बात हो गई है जब लोगों को स्मार्ट वियरेबल्स को खरीदने के लिए हजारों रुपये खर्च करने पड़ते थे. अब 2000 रुपये से कम कीमत में कई धांसू स्मार्टवॉच को खरीदा जा सकता है. वह हेल्थ और  फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स के साथ ही ब्लूटूथ कॉलिंग के लेकर AI वॉयस असिस्टेंट जैसे फीचर्स के साथ आते हैं. इतना ही नहीं देखने में भी यह काफी स्टाइलिश है. हम यहां पर आपको 2000 रुपये तक के बेहतरीन स्मार्ट वॉच के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं. 

Boat Wave Call Smartwatch
बोट की यह स्मार्टवॉच 1.69 इंच का फुल एचडी टच डिस्प्ले के साथ आती है. इस स्मार्टवॉच में एक बिल्ट-इन स्पीकर और "वेव कॉल" नाम का ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर दिया गया है. जिसकी मदद से आपको फोन करने या पिक करने के लिए जेब से अपने हैंडसेट को नहीं निकालना पड़ेगा. वॉच से कॉलिंग करने के लिए आप इसमें 10 कॉन्टैक्ट्स तक स्टोर कर सकते हैं. Boat Wave Call Smart Watch ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ 2 दिन और इसके बिना 7 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ आता है. इस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर और Sp20 ट्रैकर हेल्थ फीचर्स के साथ आते हैं. इसके साथ ही यह कई स्पोर्ट्स मोड जैसे दौड़ना, साइकिल चलाना, चढ़ाई, योग और बैडमिंटन फीचर्स के साथ आता है. इस स्मार्टवॉच को आप अमेजन से  1,799 रुपये में खरीद सकते हैं.

Boat Wave Call Smartwatch
Boat Wave Call Smartwatch

Noise Colorfit Pluse Smartwatch
नॉइस की यह स्मार्टवॉच 1.4 इंच का फुल-टच एचडी डिस्प्ले के साथ आती है. इसे आप Android और iOS दोनों फोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. यह यूजर्स की हेल्थ पर नजर रखने के लिए कई फीचर्स के साथ आता है. नॉइस कलरफिट प्लस स्मार्ट वॉच में आपको हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर और Sp20 ट्रैकर के साथ कई हेल्थ फीचर्स मिल जाएंगे. यह कई स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है. इसकी मदद से आप अपने  कैलोरी और स्टेप्स को ट्रैक कर सकते हैं. यह IP68 वाटर रेजिस्टेंस के साथ आती है. जिसके चलते इसपर पानी पड़ने पर भी खराब नहीं होगी. इसे आप अमेजन से 1699 रुपये में खरीद सकते हैं. 

Noise Colorfit Pluse Smartwatch
Noise Colorfit Pluse Smartwatch

Fire-Boltt Phoenix Pro Smartwatch
फायर-बोल्ट फीनिक्स में स्पीकर और माइक्रोफ़ोन दिया गया है. जिसकी मदद आप ब्लूटूथ के साथ कनेक्ट कर कॉल भी कर सकते हैं. इसमें नंबर पैड के साथ ही कॉल्स को एक्सेस करने और फोन कॉन्टैक्ट्स को सिंक करने का ऑप्शन दिया गया है. इसकी मदद से आप किसी भी फिजिकल एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं. यह 1.39-इंच की TFT फुल-कलर टच स्क्रीन के साथ आती है. इसमें आपको हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर और Sp20 ट्रैकर फीचर्स मिलेंगे. इसमें 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड दिया गया है. इसे AI वॉयस असिस्टेंट से लैस किया गया है. यह इन-बिल्ट गेम के साथ आता है. इस स्मार्टवॉच की कीमत 1699 रुपये हैं. इसे एक बार चार्ज करने के बाद आप 7 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Fire-Boltt Phoenix Pro Smartwatch
Fire-Boltt Phoenix Pro Smartwatch

Hammer Pulse Ace Pro Smartwatch
हैमर के इस स्मार्टवॉच में 1.81-इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है.यह दिखने में हूबहू एप्पल वॉच की तरह लगती है. यह माइक्रोफ़ोन और स्पीकर से लैस है, जिसकी मदद से आप वॉच से ही किसी को भी कॉल करने के साथ ही बात भी कर सकते हैं. यह 7 दिनों के बैटरी बैकअप के साथ आती है. जिसमें बॉडी टेंपरेचर फीचर के साथ ही हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर और Sp20 ट्रैकर दिया गया है. इसे आप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों फोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. इस स्मार्टफोन की अमेजन पर कीमत 1,798 रुपये है. 

Hammer Pulse Ace Pro Smartwatch
Hammer Pulse Ace Pro Smartwatch

New Fastrack Reflex Beat Smartwatch
न्यू फास्ट्रेक रिफ्लेक्स बीट 1.69 इंच के UltraVU डिस्प्ले के साथ आता है. ये 60 नए बिल्ट-इन स्पोर्ट्स मोड दिया गया है. यह 24x7 हार्ट रेट, SpO2 को ट्रैक कर सकता है. इस वॉच में म्यूजिक कंट्रोल करने के फीचर के साथ ही ब्लूटूथ कॉलिंग का फीचर मिलता है. न्यू फास्ट्रेक रिफ्लेक्स बीट स्मार्टवॉच फीचर की मदद से आप फोन को दूर रखकर उससे फोटो भी क्लिक कर सकते हैं. यह 100 से ज्यादा वॉच फेस के साथ आता है. इसके साथ ही यह IP68, मल्टी कलर ऑप्शन, डाटा प्राइवेसी, रिलैक्स ऐप के साथ ही कई फीचर्स से लैस है. 

New Fastrack Reflex Beat Smartwatch
New Fastrack Reflex Beat Smartwatch