scorecardresearch

Best Smart Home Devices: घर बन जाएगा एकदम स्मार्ट और लाइफ होगी आसान, लगाएं ये गैजेट्स

बहुत से ऐसे गैजेट आते हैं जिन्हें घर पर लगाने से हमारे कई काम आसान हो जाते हैं. इन डिवाइस को घर लाने और उन्हें लगाने से घर भी बहुत स्मार्ट हो जाता है. हम यहां पर कुछ ऐसे ही डिवाइस के बारे में बता रहे हैं.

Smart Home Gadgets Smart Home Gadgets
हाइलाइट्स
  • घर बहुत ज्यादा हाइटेक होगा

  • कई काम आसान हो जाएंगे

आए दिन कोई न कोई गैजेट्स लॉन्च हो रहे हैं. जो गजब के फीचर और टेक्नोलॉजी के साथ आ रहे है. जो लोगों को लाइफस्टाइल काफी हद तक बदल दे रहे हैं. यह गैजेट्स ना केवल लाइफ को आसान बनाते हैं बल्कि आपके बिजली, टाइम और मनी की भी बचत भी करते हैं. इन डिवाइस को घर पर लाने से आपका घर बहुत ज्यादा हाइटेक हो जाएगा. वहीं इन डिवाइस को आपके घर पर देखकर लोग काफी इम्प्रेस भी होंगे. हम यहां पर ऐसे ही कुछ डिवाइस के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अगर आपने अपने यहां पर लगाया तो आपके कई काम आसान हो जाएंगे. 

स्मार्ट एयर प्यूरीफायर
पिछले कुछ वर्षों से देश के कई शहरों की एयर क्वालिटी बहुत खराब होती जा रही है. जिसका सीधा असर लोगों के सेहत पर पड़ रहा है. शहरों का एयर क्वालिटी इतना खराब होता जा रहा है लोगों को घर के बाहर ही नहीं घर के अंदर भी सांस लेने के लिए शुद्ध हवा नहीं मिल रही है. इस परेशानी से निजात पाने के लिए आप घर पर एक स्मार्ट एयर प्यूरीफायर
लगा सकते हैं. ये आपको शुद्ध और साफ हवा हमेशा देगा. 

स्मार्ट वाटर प्यूरीफायर
शहरों के हवा की तरह ही पानी की क्वालिटी भी काफी खराब होती जा रही है. जिसे पीने से लोगों की सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है. अगर साफ पानी नहीं पीया जाएं तो बहुत सी बीमारियां हो सकती है. इससे समस्या से निजात पाने के लिए आप एक स्मार्ट वाटर प्यूरीफायर घर ला सकते हैं. जो कई स्मार्ट फीचर के साथ आते हैं. ये आधुनिक समय की पानी की समस्याओं से निपटने के लिए शुद्धिकरण के उन्नत स्तर प्रदान करते हैं. वहीं इन्हें आप अपने फोन से कनेक्ट करके भी चला सकते हैं. 

स्मार्ट फैन
गर्मी का मौसम आने वाला है. गर्मी के मौसम में जब हम धूप में से घर आते हैं तो थकान के कारण कई बार हमें फैन चालू करने में आलस आती हैं और हम गर्मी में बिस्तर पर पड़े रहते हैं. वहीं सोने के दौरान फैन की स्पीड को तेज या धीमा करने के लिए उठना पड़ता है. लेकिन एक स्मार्ट फैन को घर में लगाने से उसे हम अपने फोन से ही कंट्रोल कर सकते हैं. यह स्मार्ट फैन वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आते है. जिन्हें आसानी से iOS या Android डिवाइस के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. 

स्मार्ट डोर बेल
जब भी आपके घर पर कोई भी आता है तो आपको ये जानने के लिए दरवाजा खोलना पड़ता है किसने आखिर दरवाजे पर दस्तक दी है. इसे लगाने के बाद आपको ये जानने के लिए नहीं खोलना पड़ेगा कि दरवाजे पर कौन खड़ा है. साथ ही इसे लगाने के बाद दरवाजे पर होने वाली हर गतिविधि के बारे में जान सकेंगे. एक तरह से स्मार्ट डोरबेल सिक्योरिटी कैमरों की तरह काम करती है. वहीं इसमें इनबिल्ड स्पीकर और माइक्रोफोन के मदद से दरवाजा खटखटाने वाले बिना दरवाजा खोले ही बात कर सकते हैं. एक उन्नत बिल्ट-इन इंट्रूडर अलार्म सिस्टम के साथ आपके घर के प्रवेश द्वार को स्मार्ट तरीके से सुरक्षित करती है.