scorecardresearch

Apple Watch की तरह दिखती है ये 5 स्मार्टवॉच, कीमत 1000 से भी कम

पिछले कुछ सालों में स्मार्ट वॉच की तरफ लोगों का क्रेज बढ़ा है. जिसके चलते इसकी बिक्री में भी काफी इजाफा देखने को मिला है. एक बेहतरीन स्मार्टफोन 2 हजार से 5 हजार रुपये तक के आते है. हम यहां पर आपको 1000 रुपये के अंदर आने वाले स्मार्ट वॉच के बारे में बता रहे हैं.

Best Smartwatch Under 1000 rupees Best Smartwatch Under 1000 rupees
हाइलाइट्स
  • मल्टीस्पोर्ट ट्रैकर फीचर्स के साथ आती है ये स्मार्ट वॉच

  • 1000 रुपये से कम कीमत वाली स्मार्ट वॉच

पिछले कुछ सालों में लोगों में फिटनेस ट्रैकर और स्मार्टवॉच की इस्तेमाल बढ़ गया है. कोरोना महामारी के बाद तो इस तरह के प्रोडक्ट्स पहले से ज्यादा इस्तेमाल होने लगे है. इसके साथ ही बाजार में स्मार्ट वॉच की बिक्री भी बढ़ी है. अगर आपका बजट 2 हजार से कम हैं तो आपको कई स्मार्ट वॉच का ऑप्शन मिलता है, लेकिन इससे कम कीमत पर ऑप्शन कम हो जाता है. हम यहां पर आपको बता रहे है कि एक हजार के अंदर आने वाले स्मार्ट वॉच के बारे में बता रहे हैं. इतना ही नहीं ये स्मार्टवॉच हुबहू Apple Watch की डिजाइन की तरह आते है. 

FLYSPACE Latest i7 Pro Max: ये स्मार्टवॉच 2 सेमी स्क्रीन के साथ आता है. ये साइकिल चलाना, तैराकी, दौड़ना और फ्रीस्टाइल जैसे कई मोड के साथ आता है. इसके साथ ही इसमें स्टेप काउंट और कैलोरी बर्न का फीचर के साथ आता है. ये ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी के साथ आता है. अगर आप एक एथलीट है तो तो यह आपके कसरत के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है. 

MAYNE New Edition i7 Pro Max: ये स्मार्टवॉच 1.75 इंच के स्क्रीन के साथ आता है. यह स्मार्टवॉच स्लीप मॉनिटर, ईसीजी, हार्ट रेट सेंसर,पेडोमीटर फीचर्स के साथ आता है. इसके साथ ही यह वॉच कॉलिंग, नोटिफिकेशन और स्पोर्ट्स फीचर्स के साथ भी आता है. एक बार फुल चार्ज करने पर यह 3 दिनों तक चलता है. 

Evotech New Edition i7 Pro Max: ये स्मार्टवॉच 1.73 इंच के स्क्रीन के साथ आता है. ये स्मार्टवॉच स्लीप मॉनिटर, ईसीजी, हार्ट रेट सेंसर,पेडोमीटर फीचर्स के साथ आता है. इसके साथ ही इसमें आपको वॉच कॉलिंग, नोटिफिकेशन और स्पोर्ट्स फीचर्स भी मिलेंगे. साथ ही हेल्थ ट्रैकिंग का फीचर्स भी मिलता है. इसको एक बार चार्ज होने के बाद यह 48 घंटे तक चलता है. 

Tokdis MX-1 Pro: ये स्मार्टवॉच 1.69 इंच के स्क्रीन के साथ आता है. ये स्मार्टवॉच ब्लड प्रेशर मॉनिटर, मल्टीस्पोर्ट ट्रैकर, कंटीन्यूअस हार्ट रेट मॉनिटर, फोन कॉल, नोटिफिकेशन स्पेशल फीचर्स के साथ आता है. ये एक स्मार्टवॉच फुल चार्ज होने के बाद 48 घंटे तक चलता है. इसे स्मार्टफोन के साथ ही टैबलेट से भी कनेक्ट किया जा सकता है. 

Oratech: ये स्मार्टवॉच 1.75 इंच के स्क्रीन के साथ आता है. इस स्मार्टवॉच का स्पेशल फीचर्स  ब्लड प्रेशर मॉनिटर, मल्टी स्पोर्ट्स ट्रैकर, कंटीन्यूअस हार्ट रेट मॉनिटर, नोटिफिकेशन के साथ आता है. ये स्मार्टवॉच एक बार फुल चार्ज होने के बाद 4 दिनों तक का बैटरी बैकअप देती है. 
 

Brand Features Screen Size Battery Price (Rupee)
FLYSPACE ECG, heart rate sensor, pedometer  2 CM 5 days 999 
MAYNE ECG, heart rate sensor, pedometer, Watch Calling 1.75 inch 3 days 880
Evotech ECG, heart rate sensor, pedometer, Watch Calling, Multi Sports Tracker 1.73 inch 48 hours 899
Tokdis ECG, heart rate sensor, pedometer, Watch Calling, Multi Sports Tracker 1.69 inch 48 hours 899
Oratech ECG, heart rate sensor, pedometer, Multi Sports Tracker, Blood Pressure Monitor 1.75 inch 4 days 1,100