scorecardresearch

24 फरवरी को इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करेगी BMW कंपनी, जानें क्या हैं इनकी खूबियां

इलेक्ट्रिक मिनी के लिए प्री-बुकिंग पिछले साल के अंत में शुरू की गई थी, जिसमें बीएमडब्ल्यू ने बताया था कि ईवी की पहली 30 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है. लॉन्च होने पर, यह देश में एक लक्जरी ब्रांड से सबसे किफायती ईवी हो सकता है.

BMW इलेक्ट्रिक मिनी BMW इलेक्ट्रिक मिनी
हाइलाइट्स
  • इलेक्ट्रिक मिनी के लिए पिछले साल से शुरू हो चुकी हैं बुकिंग

  • बीएमडब्लू के इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को मिलेगी मजबूती

बीएमडब्ल्यू (BMW)भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर में अपनी उपस्थिति को और तेज करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इसी के तहत कंपनी आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी (IX Electric SUV)लॉन्च करने के बाद अब ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी 3-डोर कूपर एसई (All-Electric Mini 3-Door Cooper SE)लॉन्च  करने जा रही है. यह गाड़ी 24 फरवरी को देश में लॉन्च होगी. 

इलेक्ट्रिक मिनी (Electric Mini)को लग्जरी स्पेस में खरीदारों के एक बहुत ही स्पेसिफिक ग्रुप पर टारगेट किए जाने की संभावना है, भले ही लग्जरी इलेक्ट्रिक सेगमेंट (Luxury Electric Segment)देश में धीरे-धीरे गति पकड़ रहा हो. 2020 में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया, इलेक्ट्रिक मिनी 3-डोर कूपर एसई में 32.6 kWh है, जो इसे लगभग 270 किमी की प्रति-चार्ज रेंज देता है. 

इन कलर्स में होगी उपलब्ध 

लॉन्च होने पर यह व्हाइट सिल्वर, मिडनाइट ब्लैक, मूनवॉक ग्रे और ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन कलर्स में उपलब्ध होगी. इलेक्ट्रिक मिनी 17 इंच के अलॉय व्हील्स पर खड़ी है और इसके केबिन में कई प्रमुख विशेषताएं हैं, जैसे कि 8.8 इंच का मेन डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री और भी बहुत कुछ.
 
इलेक्ट्रिक मिनी के लिए प्री-बुकिंग पिछले साल के अंत में शुरू की गई थी, जिसमें बीएमडब्ल्यू ने बताया था कि ईवी की पहली 30 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है. लॉन्च होने पर, यह देश में एक लक्जरी ब्रांड से सबसे किफायती ईवी हो सकता है और इसे सीबीयू (पूरी तरह से निर्मित यूनिट) मार्ग के माध्यम से लाया जा रहा है, इसकी कीमत लगभग 50 लाख (एक्स-शोरूम) हो सकती है. 

इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को मिलेगी मजबूती 

बीएमडब्लू पहले ही इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में शुरुआत कर चुका है, जिसको अच्छे परिणाम भी मिले हैं. पहले दस महीनों में कंपनी का विकास मजबूत रहा है. ऐसे में कंपनी का उद्देश्य शुद्ध इलेक्ट्रिक गतिशीलता है, जिससे इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को और मजबूती मिलेगी. 

ये भी पढ़ें: