scorecardresearch

BMW R18 Transcontinental Launched: BMW ने लॉन्च की 31.5 लाख रुपये की धांसू बाइक, दमदार इंजन और स्टाइलिश डिजाइन से है लैस

BMW ने भारतीय बाजार में R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल बाइक को लॉन्च कर दिया है. इस बाइक की कीमत 31.50 लाख रुपये है. इस बाइक की जितनी कीमत है उसी हिसाब से ये कई फीचर्स से लैस भी है.

BMW R18 Transcontinental Bike BMW R18 Transcontinental Bike
हाइलाइट्स
  • R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल में 1.802cc एयर और ऑयल-कूल्ड बॉक्सर इंजन

BMW ने ग्लोबल मार्केट में एक प्रीमियम बाइक लॉन्च की है. इस बाइक का नाम BMW  R18 Transcontinental है, जिसकी कीमत 31.50 लाख रुपये है. BMW ने अपने इस नए बाइक में टॉपिंग वेरिएंट में लार्ज फेयरिंग, टीएफटी स्क्रीन और हार्ड लगेज जैसे फीचर्स से लैस किया है. इसके साथ ही इसमें दमदार इंजन भी दिया गया है. आइए जानते हैं कि इसके फीचर्स, इंजन और कलर ऑप्शन के बारे में.

इन फीचर्स से है लैस
BMW ने अपनी इस बाइक को टूरिंग फीचर्स से लैस किया है. इसमें विंडस्क्रीन, विंड डिफ्लेक्टर्स, बॉडी कलर्ड पैनियर्स और एक टॉप बॉक्स के साथ ही एक बड़ा हैंडलबार माउंटेड फेयरिंग भी लगाया गया है. इसमें एक रियर सीट और अलॉय व्हील भी दिया गया है. इतना ही इसमें 4 सर्कुलर एनालॉग गेज और 10.25 इंच की टीएफटी स्क्रीन भी लगाई गई है. R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल में 6 स्वीकर और एक सबवूफर भी लगाया गया है. यह मार्शल गोल्ड सीरीज़ स्टेज 2 साउंड सिस्टम से भी लैस है. 

ये भी मिलेंगे फीचर्स
R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल (ACC) के साथ आता है. इसमें ऑटोमेटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, स्पीड कंट्रोल इंजन ब्रेक कंट्रोल, हिल-स्टार्ट कंट्रोल, क्लास राइड और एलईडी हेडलैंप जैसे कई फीचर्स के साथ आ रही है. इस बाइक की खास बात ये है कि यह रडार सेंसर का इस्तेमाल करके इसके सामने चलने वाले वाहन के स्पीड को हिसाब से खुद को कंट्रोल कर सकता है. 

दमदार इंजन
R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल में  1.802cc एयर और ऑयल-कूल्ड बॉक्सर इंजन दिया गया है. जो 91hp की पावर और 158Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके दमदार इंजन के चलते यह बाइक काफी स्मूथ चलती है. 

वेरिएंट और कीमत
BMW  R18 Transcontinental के फर्स्ट एडिशन की कीमत 22.55 लाख रुपये, R18 क्लासिक फर्स्ट एडिशन 24.00 लाख रुपये और इसके R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल को 31.50 लाख रुपये में भारत में लॉन्च किया गया है. यह बाइक 5 कलर ऑप्शन के साथ आती है. इसमें ब्लैक स्टॉर्म मेटैलिक, ग्रेविटी ब्लू मैटेलिक मैनहट्टन मेटालिक मैट ऑप्शन 719 मिनरल व्हाइट मैटेलिक और ऑप्शन 719 गैलेक्सी डस्ट मैटेलिक / टाइटन सिल्वर 2 मैटेलिक कलर के साथ भारत में लॉन्च किया गया है.