scorecardresearch

अब Whatsapp से भेज सकेंगे मूवी, जानिए इस साल आने वाले टॉप 9 फीचर्स के बारे में

WhatsApp इस साल 9 बड़े फीचर लाने वाला है. इसकी जानकारी WhatsApp ने ऑफिशयली तौर पर दी है. इन ने फीचर्स के साथ WhatsApp का इस्तेमाल पहले से ज्यादा मजेदार होगा

new features WhatsApp announced in 2022 new features WhatsApp announced in 2022
हाइलाइट्स
  • Whatsapp इस साल 9 नए फीचर लाने वाला है

  • Whatsapp ने ऑफिशयली इसका एलान किया है

WhatsApp यूजर्स के लिए एक गुड न्यूज है.  WhatsApp इस साल यानी 2022 में स्मार्टफोन यूजर्स  के लिए कई नए फीचर्स लॉन्च करने वाला है . WhatsApp ने ऑफिशियली इसकी जानकारी दी है. आईये जानते हैं इस साल आने वाले WhatsApp के पांच नए फीचर्स के बारे में. 

WhatsApp Community

WhatsApp के इस फीचर से यूजर अपने कॉमन इंटैरेस्ट वाले ग्रुप्स से कनेक्ट कर पाएंगे. वॉट्सऐप ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि  इससे यूजर्स बिल्डिंग बिल्डिंग, लोकल रेस्टोरेंट, सिटी स्कूल पैरेंट्स और दूसरे ग्रुप्स को बिल्ड कर सकेंगे. Community को लेकर कंपनी ने कहा है अभी  इसका इंटरफेस फाइनल नहीं हुआ है लेकिन, इसका डिजाइन ग्रुप्स जैसा हो सकता है.  

फाइल साइज पहले से ज्यादा बड़ी होगी 

WhatsApp फाइल शेयरिंग लिमिट को भी बढ़ाने वाला है. WhatsApp फाइल शेयरिंग लिमिट 100MB से बढ़ाकर 2GB तक किया जा सकता है.  इससे यूजर्स आसानी से मूवी भी भेज सकते हैं. 

Whatsapp Audio Calls में 32 मेंबर्स 

Whatsapp ऑडियो कॉल में जल्द एक साथ 32 मेंबर्स के साथ बातचीत की जा सकती है. इस मैसेजिंग ऐप पर फिलहाल एक साथ 8 लोगों के साथ बातचीत करने की सुविधा दी गई है. ये इस साल बदल सकता है.  

Whatsapp Group Admins को मिलेंगी ये पावर

अब WhatsApp ग्रुप्स के पास ज्यादा ऑप्शन और कंट्रोल्स होंगे. खास बात ये होगी कि वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन्स को ज्यादा पावर मिलेगा. 
इससे ग्रुप एडमिन के पास दूसरे यूजर्स के भेजे मैसेज को भी डिलीट करने का ऑप्शन रहेगा.  

वॉयस मैसेज में मिलेगा ये शानदार फीचर

व्हाट्सएप यूजर्स अब वॉयस मैसेज को रिकॉर्ड करते समय पॉज और रिज्यूम कर सकते हैं. यानी वॉयस मैसेज को  रिकॉर्ड करते समय पॉज  का ऑप्शन भी दिखाई देगा.  यह फीचर लंबे वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने में भी मददगार होगा. 

वॉयस नोट सुनना होगा अब और मजेदार 

वॉट्सऐप यूजर्स अब किसी दूसरे ऐप का इस्तेमाल करते हुए भी वॉयस नोट सुन सकते हैं.  या फिर किसी और से चैट करते हुए आप किसी और के वॉयस नोट्स को सुन सकते हैं.

वॉयस नोट का दिखेगा विजुअल रिप्रेजेंटेशन 

व्हाट्सएप यूजर्स अब वॉयस मैसेज की आवाज का विजुअल रिप्रेजेंटेशन देख पाएंगे. कंपनी के मुताबिक, डिजाइन से यूजर्स को रिकॉर्डिंग फॉलो करने में मदद मिलेगी. व्हाट्सएप ने वॉयस कॉल के लिए भी इसी तरह का वेवफॉर्म डिजाइन पेश किया. 

भेजने से वॉयस नोट सुन सकेंगे

व्हाट्सएप यूजर्स अब अपने रिकॉर्ड किए गए वॉयस मैसेज को भेजने से पहले सुन सकते हैं. अब तक, यूजर्स के पास केवल वॉयस मैसेज को बिना सुने ही सीधे रिकॉर्ड करने और भेजने का ऑप्शन था.  यह फीचर वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग के लिए नए पॉज और रिज्यूम फीचर के साथ काम करेगा. 

इमोजी रिएक्शन

वॉट्सऐप  जल्द ही  इमोजी रिएक्शन को भी जारी कर सकता है. इस सिलसिले में कंपनी काफी दिनों से टेस्ट कर रही है. हालांकि, इसकी रिलीज डेट अभी तक सामने नहीं आई है.  लेकिन, माना जा रहा है कि इस साल के आखिर तक इसे जारी कर दिया जाएगा. इससे यूजर्स मैसेज पर किसी इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे.