scorecardresearch

WhatsApp Bug: सावधान! व्हाट्सएप पर आए इस लिंक पर गलती से भी न करें क्लिक, हो सकती है परेशानी, इस तरह करें बग ठीक 

WhatsApp Bug Updates: व्हाट्सएप वर्तमान में एक बग का सामना कर रहा है जो इसके Android ऐप के क्रैश होने का कारण बन रहा है. लेकिन आप इस तरह के बग को ठीक कर सकते हैं.

WhatsApp Bug WhatsApp Bug
हाइलाइट्स
  • लिंक पर क्लिक करना पड़ सकता है भारी  

  • व्हाट्सएप बग को कर सकते हैं ठीक

दुनिया भर में व्हाट्सएप सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है. इस मेटा ऐप के यूजर्स के अनुभव को और भी अच्छा करने के लिए अलग-अलग तरह के फीचर्स लॉन्च करता रहता है. व्हाट्सएप यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने, फीचर जोड़ने, सुरक्षा में सुधार करने और बग को ठीक करने के लिए नियमित रूप से ऐप अपडेट भी देता रहता है. हालांकि, इतना सबके बावजूद भी व्हाट्सएप टेम्पररी बग से सुरक्षित नहीं है. हाल ही में एक बग Android ऐप को क्रैश कर रहा है.

बग का है कारण 

Android Authority की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप वर्तमान में एक बग का सामना कर रहा है जो इसके Android ऐप के क्रैश होने का कारण बन रहा है. बग तब ट्रिगर होता है जब यूजर एक लिंक, wa.me/settings वाले एक व्यक्ति या ग्रुप चैट को खोलते हैं. आम तौर पर, इस लिंक को व्हाट्सएप ऐप का सेटिंग पेज खोलना चाहिए, लेकिन वर्तमान में, यह एंड्रॉइड डिवाइस पर क्रैश का कारण बन रहा है.

लिंक पर क्लिक करना पड़ सकता है भारी  

बग व्हाट्सएप बिजनेस सहित पर्सनल और ग्रुप चैट दोनों को प्रभावित करता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस लिंक पर क्लिक करके चैट खोलने से क्रैश हो जाता है. लेकिन इसके बाद ऐप सामान्य रूप से बाद में फिर से शुरू हो जाता है. ये बग एंड्रॉइड में व्हाट्सएप के 2.23.10.77 वर्जन को प्रभावित कर रहा है. हालांकि, इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक ये बग और भी दूसरे वर्जन को प्रभावित कर रहा है.  

व्हाट्सएप बग को कैसे ठीक करें

अगर आप भी इसी तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं, तो इसका एक आसान समाधान है. व्हाट्सएप का ब्राउजर वर्जन व्हाट्सएप वेब जाहिर तौर पर इस बग से प्रभावित नहीं है. इसलिए, आप अपने ब्राउजर के माध्यम से व्हाट्सएप वेब में लॉग इन कर सकते हैं और क्रैश होने वाले मैसेज या चैट को हटा सकते हैं. उसके बाद, आपके फोन पर आपका व्हाट्सएप तब तक क्रैश नहीं होगा जब तक आपको वही लिंक दोबारा नहीं मिलता.