scorecardresearch

ट्वीटर पर Elon Musk की मनमानी! सबसे बड़े शेयरहोल्डर बनने के बाद पूछा- एडिट बटन चाहिए? जानें Ceo की प्रतिक्रिया 

1 अप्रैल को, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, ने अप्रैल फूल डे पर एक मजाक के रूप में, ट्वीट किया था कि वे एक एडिट बटन फीचर पर काम कर रहा है. अब एलन मस्क ने ट्विटर पर लोगों से ट्वीट कर पूछा है कि क्या उन्हें 'एडिट बटन' चाहिए? एलन के फॉलोवर्स इसपर खूब मज़ा ले रहे हैं. वे इसे एक जश्न की तरह सेलिब्रेट कर रहे हैं.  

Elon musk and Parag Agarwal Elon musk and Parag Agarwal
हाइलाइट्स
  • एडिट बटन को लेकर बंटे हुए हैं यूज़र्स 

  • ट्विटर ने अप्रैल फूल डे पर किया था मजाक 

ट्विटर पर अब टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क की मनमानी चलने वाली है. सोमवार को एलन मस्क ने ट्विटर की 9.2 हिस्सेदारी खरीद ली है. अब वे ट्विटर के सबसे ज्यादा शेयर रखने वाले होल्डर बन गए हैं. मस्क ने ट्विटर के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं. ट्विटर पर उनकी मनमानी का एक जीता जागता उदाहरण मंगलवार को देखने को मिला. एलन मस्क ने ट्विटर पर लोगों से ट्वीट कर पूछा कि क्या उन्हें 'एडिट बटन' चाहिए? एलन के फॉलोवर्स इस्पर खूब मज़ा ले रहे हैं. वे इसे एक जश्न की तरह सेलिब्रेट कर रहे हैं.  

ट्विटर के सीईओ ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया 

एलन मस्क ने ट्विटर पर पोल डालते हुए यूज़र्स से पूछा कि क्या उन्हें एडिट बटन चाहिए? इसपर अब लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा: "इस चुनाव के परिणाम महत्वपूर्ण होंगे. कृपया ध्यान से वोट करें."

हालांकि, पराग अग्रवाल की इस प्रतिक्रिया को ट्विटर से संबंधित एक एलन के एक दूसरे पोल पर कटाक्ष माना जा रहा है. जिसमें उन्होंने यूज़र्स से पूछा था कि क्या उनका मानना ​​है कि ट्विटर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांत का सख्ती से पालन करता है.

एडिट बटन को लेकर बंटे हुए हैं यूज़र्स 

गौरतलब है कि एडिट बटन को लेकर शुरुआत से ही ट्विटर यूजर्स बंटे हुए हैं. कई लोग इसे अच्छा मान रहे हैं तो कई इसे बेकार. कई यूज़र्स का मानना है कि ट्विटर पर पोस्ट किये जाने के बाद कोई फेर बदल नहीं होता है, इसीलिए ट्विटर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से अलग है. 

एक यूजर ने इसपर कहा है कि ट्विटर को एडिट बटन की जरूरत नहीं है क्योंकि अगर इस फीचर को जोड़ा जाता है, तो यह पूरी तरह से अराजकता का कारण बनेगा जो प्लेटफॉर्म को बर्बाद कर देगा.

वहीं एलन मस्क के दोस्त प्रणय ने लिखा है, “एक टेम्परेरी एडिट बटन लाया जा सकता है, जिसमें एक टाइम लिमिट हो. मान लें कि आप अपने ट्वीट्स को केवल 5 मिनट के अंदर एडिट कर सकते हैं. और 5 मिनट के बाद उस एडिट बटन को हटा दिया जाए.  इस फीचर से टाइपो को भी ठीक किया जा सकेगा और कोई उस पोस्ट जो भी नहीं बदल सकेगा. साथ ही सबकी एडिट हिस्ट्री भी दिखाई जाए. 

ट्विटर ने अप्रैल फूल डे पर किया था मजाक 

बता दें, 1 अप्रैल को, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, ने अप्रैल फूल डे पर एक मजाक के रूप में, ट्वीट किया था कि वे एक एडिट बटन फीचर पर काम कर रहा है. जब समाचार वेबसाइटों ने इसकी पुष्टि के लिए ट्विटर को संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि हम इसपर पुष्टि या इनकार नहीं कर रहे हैं लेकिन हम बाद में अपने पोस्ट को एडिट कर सकते हैं.