scorecardresearch

Twitter पर वेरिफाइड होने के साथ ही यूजर्स कर सकेंगे मोटी कमाई, Elon Musk ने बताया पैसे कमाने का प्लान, ब्लू बर्ड की जगह X हो सकता है नया Logo

ट्विटर में एक बार फिर बड़ा बदलाव होने वाला है. ट्विटर की नीली चिड़िया जाने वाली है. मस्क ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में यह बड़ा ऐलान किया है. इसके साथ ही मस्क ने ट्विटर के नए लोगो का हिंट भी दिया है.

एलन मस्क ने ट्विटर का लोगो बदलने के दिए संकेत एलन मस्क ने ट्विटर का लोगो बदलने के दिए संकेत
हाइलाइट्स
  • 7 डॉलर प्रति माह करने होंगे खर्च 

  • हजारों डॉलर कमा सकते हैं यूजर्स

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने बड़ा ऐलान किया है. इससे ट्विटर के ब्लू टिक के यूजर बढ़ने की उम्मीद है. एलन मस्क ने यूजर्स से अपना अकाउंट वेरिफाई कराने के लिए अनुरोध किया है. मस्क ने ट्विटर यूजर्स से कहा है कि वे ऐड रेवेन्यू शेयरिंग से प्रति माह हजारों डॉलर कमा सकते हैं. ट्विटर पर विज्ञापन राजस्व साझाकरण के माध्यम से पैसा कमाने के लिए प्रमुख शर्त ये है की यूजर को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

प्रोसेस को पूरा होने में सिर्फ 2 मिनट लगेंगे
मस्क ने ट्विटर पर पोस्ट कर इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि इस प्लेटफॉर्म पर कई खाते विज्ञापन राजस्व साझाकरण में प्रति माह हजारों डॉलर कमा सकते हैं. यदि वे वेरिफाइड ग्राहक बन जाते हैं. उन्होंने कहा कि ट्विटर के वेरिफाइड सब्सक्राइबर बनने के लिए आपको सिर्फ $7 प्रति माह खर्च करने होंगे और इस प्रोसेस को पूरा होने में सिर्फ 2 मिनट लगेंगे.

ब्लू टिक वाले ही कर सकते हैं अनलिमिडेट उपयोग
इससे पहले मस्क आम उपभोक्ता को एक बड़ा झटका दिया था. उन्होंने डायरेक्ट मैसेज या​नी डीएम करने की सीमा को तय किया है. इन सेवाओं का असीमित उपयोग वही यूजर्स कर पाएंगे, जिन्होंने ब्लू टिक ले रखा है. ये सेवाएं 22 जुलाई 2023 से आरंभ हो गई हैं. इसके बाद डीएम की संख्या में कमी देखने को मिली. हालांकि एलन मस्क ने दावा किया कि इससे स्पैम से बचाव होगा. 

ट्विटर ब्लू टिक और ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन में क्या है अंतर
ट्विटर ब्लू टिक का मतलब जहां केवल ब्लू चेकमार्क से है. यह चेकमार्क इंडीकेट करता है कि यूजर ने पेड सर्विस ली है. ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन का मतलब है कि आप ट्विटर के पेड वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं और कंपनी ने आपका अकाउंट वेरीफाई किया है. इतना ही नहीं, ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के तहत दूसरे चेकमार्क की सुविधा भी मौजूद है.

जल्द नया फीचर है आने वाला
ऐसा कहा जा रहा है कि ट्विटर जल्द ही अपने यूजर्स को नया फीचर देने की तैयारी कर रहा है. ये फीचर Articles के नाम से होने वाला है. इस फीचर के जरिए वेरिफाइड यूजर्स लबे कंटेंट लिखने में सक्षम होंगे. वहीं, ब्लू टिक लेने के लिए ट्विटर के वेब वर्जन और मोबाइल ऐप का उपयोग हो सकता है. कंपनी ने मोबाइल ऐप के लिए 900 रुपए प्रति माह और वेब के लिए 650 रुपए प्रति माह फीस रखी है. अगर कोई ब्लू टिक लेगा तो उसे कई अच्छे फीचर भी मिलते हैं. 

ब्लू बर्ड को लेकर किया बड़ा ऐलान
एलन मस्क (Elon Musk ) ने ट्विटर (Twitter) की ब्लू बर्ड को लेकर बड़ा ऐलान किया है. रविवार सुबह मस्क ने ट्वीट करके कहा कि ट्विटर ब्रैंड और सारी बर्ड्स को जल्द की अलविदा कहा जाएगा. मस्क ने आगे कहा कि यदि रात तक ठीक-ठाक X लोगो तैयार हो जाता है, तो कंपनी उसे कल तक लाइव कर देगी. मस्क ने इसका हिंट देते हुए X का एक फ्लिक होता हुआ फोटो भी पोस्ट किया है. हालांकि, उन्होंने इसके बारे में डीटेल जानकारी नहीं दी. एक यूजर के साथ ट्विटर स्पेस पर बातचीत में मस्क ने इस बात की पुष्टि की है. जब मस्क से पूछा गया कि क्या वो सच में ट्विटर का लोगो बदलने वाले हैं तो उन्होंने 'हां' में जवाब दिया. मस्क की एंट्री के बाद से ट्विटर में कई बदलाव हुए हैं. इसमें कंपनी का नाम बदल कर X Corp करना भी शामिल है. साल 1999 से एलन मस्क का नाता लेटर 'X' से है. तब उनकी एक कंपनी का नाम X.com था.

डॉग को ट्विटर का लोगो बनाया था
चार महीने पहले एलन मस्क ने ट्विटर की नीली चिड़िया हटाकर एक डॉग को ट्विटर का लोगो बनाया था. उन्होंने एक ट्वीट में कहा था- जैसा वादा किया था, वह पूरा किया. हालांकि, बाद में उन्होंने दोबारा नीली चिड़िया को ट्विटर लोगो बना लिया था.