scorecardresearch

X पर भी कर सकेंगे डेटिंग! खोज सकेंगे अपना प्यार, Elon Musk बनाने वाले हैं इसे Everything App

हाल ही में एलन मस्क ने सीईओ लिंडा याकारिनो के साथ एक इंटरनल बैठक की थी. उसमें उन्होंने इसका संकेत दिया था कि वे आने वाले समय में X में नए फीचर्स जोड़ सकते हैं.

एलन मस्क एलन मस्क
हाइलाइट्स
  • ढूंढ सकेंगे अपने पार्टनर 

  • टीम के साथ दी ये जानकारी 

जरा सोचिए आग आप X (ट्विटर) को एक डेटिंग ऐप के रूप में इस्तेमाल कर पाएं तो? जी हां, आने वाले समय में ऐसा हो सकता है. दरअसल, टेक्नोलॉजी की दुनिया आए दिन बदल रही है. ऐसे में एलन मस्क भी लगातार कुछ न कुछ नई अपडेट दे रहे हैं. अब एलन ने कहा है कि वे सब कुछ एक ही ऐप में देना चाहते हैं. कहा जा रहा है कि आने वाले समय में X यूट्यूब, लिंक्डइन, फेसटाइम और बैंकिंग ऐप्स जैसी सुविधा भी दे सकता है. अब एलन मस्क ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक डेटिंग फीचर जोड़ने का संकेत दिया है.

टीम के साथ दी ये जानकारी 

दरअसल, The Verge की एक रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में एलन मस्क ने सीईओ लिंडा याकारिनो के साथ इंटरनल मीटिंग की थी. उसमें उन्होंने इसका संकेत दिया था कि वे आने वाले समय में X में नए फीचर्स जोड़ सकते हैं. एलन मस्क चाहते हैं कि एक्स यूजर्स को ऐप पर अपना प्यार मिले. एलन मस्क एक्स "एवरीथिंग ऐप" के रूप में बदलना चाहते हैं. बैठक के दौरान, एलन मस्क ने बताया कि वह चाहते हैं कि एक्स लिंक्डइन, यूट्यूब, फेसटाइम और यहां तक ​​कि डेटिंग ऐप्स जैसे अलग-अलग ऐप्स के साथ प्रतिस्पर्धा (Competition) करे.

इस बारे में बात करते हुए कि एक्स पर हायरिंग कैसे होती है और लोग प्लेटफॉर्म पर क्या पोस्ट करते हैं, इसे लेकर मस्क ने कहा, "मैं किसी भी दूसरी चीज की तुलना में उन लोगों ने एक्स प्लेटफॉर्म पर पहले क्या पोस्ट किया है, इस पर ज्यादा ध्यान दूंगा. हम देखेंगे कि क्या उन्होंने X पर कोई दिलचस्प कंटेंट पोस्ट किया है? इसी से देखा जाएगा कि क्या हम ऐसे व्यक्ति को नौकरी पर रखना चाहते हैं या नहीं." फिर एलन ने आगे कहा कि रोमांटिक मोर्चे पर भी यही बात लागू होती है और उनके दोस्तों को पहले भी इस मंच पर पार्टनर मिल चुके हैं. तभी एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने उन्हें रोका और पूछा कि क्या एक्स डेटिंग नजदीक है? इसके जबाव में एलन मस्क ने जवाब दिया कि इसपर काम चल रहा है. 

डेटिंग ऐप वाले फीचर 

एलन मस्क ने कुछ समय पहले कहा था कि एक्स को यूजर्स की हर जरूरत के लिए वन-स्टॉप सॉल्यूशन बनाना चाहते हैं. इसका मतलब है कि आप X पर पार्टनर ढूंढ सकेंगे. डेटिंग या प्यार ढूंढने की सुविधा आपको जल्दी मिल सकती है. एलन ने अपनी इंटर्नल मीटिंंग में इसे लाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इसपर काम शुरू हो चुका है और इससे डेटिंग स्टेटस में फर्क आ सकता है. 

काम हो चुका है शुरू 

पिछले साल हुई मीटिंग में एलन ने कहा था कि आने वाले समय में X को बहुत से ऐप्स से मुकाबला करना पड़ सकता है- जैसे लिंक्डइन, यूट्यूब, फेसटाइम और यहां तक कि डेटिंग ऐप से भी. एलन ने ये भी कहा कि उनके कई दोस्तों को X प्लेटफॉर्म पर अपने पार्टनर मिले हैं. ऐसे में इसे इसी दिशा में इस्तेमाल किया जा सकता है.