scorecardresearch

शानदार रेटिंग वाला ये ऐप खाली कर रहा आपका बैंक अकाउंट, अभी करें डिलीट

सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि ऐसे ऐप गूगल प्ले स्टोर के साथ-साथ Apple App स्टोर पर भी मौजूद हैं. कई लोग इन फेक ChatGPT ऐप्स को सही मान कर धड़ल्ले से डाउनलोड कर रहे हैं.

Fake Apps Fake Apps
हाइलाइट्स
  • मासिक पैक देकर यूजर को असीमित चैट का ऑफर दे रहे हैं.

आजकल इंटरनेट पर ट्रेंड्स का कल्चर बढ़ रहा है. जैसे ही कोई चीज ट्रेंड होती है हर तरफ उसी की चर्चा शुरू हो जाती है और सब उसका इस्तेमाल करने के लिए उत्सुक होते हैं. लेकिन ट्रेंड पर ठगों की नजर भी गड़ी होती है और वो इस बहती गंगा में हाथ धोने आ जाते हैं. इन दिनों ChatGPT का माहौल सेट है. आपको बता दें, ChatGPT, एक चैटबॉट (एक सॉफ्टवेयर जो ऑनलाइन दुनिया में इंसानों की तरह चैट करता है) है जो एक इंटरैक्टिव और प्रभावी तरीके से सवालों के जवाब देता है.  हर कोई ChatGPT की चर्चा कर रहा है. इसको लेकर लोग उत्सुक हैं और इससे नए-नए प्रयोग करना चाहते हैं.    

इस ट्रेंड का गलत फायदा लेने के मकसद से कुछ ऐप डेवलपर्स ने ChatGPT के नाम से फर्जी ऐप बना दिए हैं. यहां पर आपको बताया दें, ChatGPT सभी के लिए एक फ्री-टू-यूज़ साइट है और प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर इसका कोई आधिकारिक ऐप नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ChatGPT Chat GPT AI With GPT-3 नाम का एक ऐप यूएस में ऐप स्टोर पर मौजूद है. हैरान करने वाली बात ये है कि ये ऐप 10 हजार से ज्यादा Reviews और शानदार रेटिंग के साथ प्रोडक्टिविटी की केटेगरी में टॉप रैंक पर है. ये अकेला ऐसा ऐप नहीं है, ऐसे दर्जनों ऐप हैं जो ChatGPT का मुखौटा पहनकर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि ऐसे ऐप गूगल प्ले स्टोर के साथ-साथ Apple App स्टोर पर भी मौजूद हैं. कई लोग इन फेक ChatGPT ऐप्स को सही मान कर धड़ल्ले से डाउनलोड कर रहे हैं.    
         
रिपोर्ट्स के अनुसार डेवलपर्स इन फर्जी ऐप से बंपर कमाई कर रहे हैं. ये ठग 7 डॉलर के साप्ताहिक  से 49.99 डॉलर मासिक पैक देकर यूजर को असीमित चैट का ऑफर दे रहे हैं. चूंकि इस समय हर कोई ChatGPT को सर्च कर रहा है और वो ढूंढता हुआ ऐप स्टोर पर पहुंचता है और इन आपस को असली ChatGPT समझने की गलती कर  झांसे में आकर लाखों गवां बैठता है.