scorecardresearch

जनवरी में सस्ते 5G फोन लॉन्च करेगी ग्लोबल कंपनी Infinix, 20,000 रुपये से भी कम होगी कीमत

जबसे 5G फोन तकनीक आई है, ज्यादातर कंपनियां कनेक्टिविटी को प्राथमिकता देने के लिए अन्य सुविधाओं से समझौता कर रही हैं. अभी तक देश में 5G तकनीक आई भी नहीं है. एक ही कीमत के 5G और 4G फोन की साथ-साथ तुलना करने से साफ पता चलता है कि 4G फोन ज्यादा बेहतर है.

पहले Infinix 5G फोन की कीमत 20,000 रुपये से कम हो सकती है. पहले Infinix 5G फोन की कीमत 20,000 रुपये से कम हो सकती है.
हाइलाइट्स
  • 5G डिवाइस होंगे किफायती

  • कंपनियां कनेक्टिविटी के लिए फीचर्स से कर रही हैं समझौता 

  • फोन के अलावा लाएगी टीवी और लैपटॉप की भी सीरीज़ 

जल्द ही भारत में एक ऐसा स्मार्टफोन उपलब्ध होगा जो आपको 5G कनेक्टिविटी के साथ-साथ बेहतर फीचर्स भी देगा. और सबसे मजे की बात यह है कि ये सब आपको 20,000 रुपये से भी कम कीमत पर मिल जाएगा. दरअसल Infinix ने देश में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर ली है. बाजार के मौजूदा हालातों के बावजूद पहले Infinix 5G फोन की कीमत 20,000 रुपये से कम हो सकती है. Infinix पूरी दुनिया में बहुत तेजी से ग्रो करने वाला ब्रांड है, लेकिन इसने भारत में अपने पोर्टफोलियो को सिर्फ 4G डिवाइस तक सीमित कर दिया है. स्मार्टफोन निर्माता ने अब तक बजट स्मार्टफोन कैटेगरी को टारगेट किया है और अब ग्राहकों के लिए और विकल्प उपलब्ध कराने की योजना बना रही है.

5G डिवाइस होंगे किफायती

Infinix इंडिया के सीईओ अनीश कपूर ने इंडिया टुडे टेक से इंटरव्यू में कहा, "हम जनवरी के अंत तक भारत में पहला 5G फोन लॉन्च कर रहे हैं. ऐसे ग्राहक हैं जो 5G फोन खरीदना चाहते हैं, लेकिन अभी यह तकनीक पूरी तरह से भारत नहीं आई है. हम एक ऐसा पोर्टफोलियो बनाने की सोच रहे हैं जहां ग्राहक को या तो टॉप-नोच स्पेक्स वाले 4G फोन मिल जाए या 5G का विकल्प चुनने का मौका मिले”. उन्होंने बताया कि एक बार रोल आउट होने के बाद, 5G डिवाइस अधिक किफायती होंगे.

कंपनियां कनेक्टिविटी के लिए फीचर्स से कर रही हैं समझौता 

जबसे 5G फोन तकनीक आई है, ज्यादातर कंपनियां कनेक्टिविटी को प्राथमिकता देने के लिए अन्य सुविधाओं से समझौता कर रही हैं. अभी तक देश में 5G तकनीक आई भी नहीं है. एक ही कीमत के 5G और 4G फोन की साथ-साथ तुलना करने से साफ पता चलता है कि 4G फोन ज्यादा बेहतर है. ग्लोबल चिप की कमी और अन्य कंपोनेंट्स की बढ़ती कीमत जैसे बाहरी फैक्टर्स ने भी स्मार्टफोन इंडस्ट्री को प्रभावित किया है.

फोन के अलावा लाएगी टीवी और लैपटॉप की भी सीरीज़ 

उन्होंने कहा कि कंपनी एक से अधिक सीरीज़ पर फोकस करेगी और 2022 की पहली छमाही में  भारत में पांच से छह नए फोन लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी हर महीने कम से कम एक फोन लॉन्च करेगी. अगले साल की पहली छमाही में प्रीमियम टीवी लॉन्च करने की योजना है. स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी के अलावा, कंपनी लैपटॉप पर भी ध्यान केंद्रित करेगी. Infinix ने अभी हाल ही में लैपटॉप की रेंज निकाली है. कंपनी ने भारत में InBook X1 लैपटॉप लॉन्च किया है और 2022 में इस सीरीज़ में और प्रोडक्ट्स लाने वाली है.