scorecardresearch

Google Cloud Storage: गूगल ला रहा नया फीचर, अब 1TB तक मिलेगा स्टोरेज

गूगल वर्तमान में अपने यूजर्स को 15 GB तक का फ्री स्टोरेज सुविधा देता है. जो जल्द ही 1TB तक बढ़ाने जा रहा है. दरअसल गूगल ने हाल में एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि कंपनी जल्द ही अपने यूजर्स को 15GB की जगह 1TB तक का स्टोरेज देगी.

गूगल ला रहा नया फीचर, अब 1TB तक मिलेगा स्टोरेज गूगल ला रहा नया फीचर, अब 1TB तक मिलेगा स्टोरेज
हाइलाइट्स
  • गूगल ने बढ़ाया 1TB तक स्टोरेज

  • ऑटोमेटिक स्टोरेज अपग्रेड हो जाएगी

कोई फाइल अपलोड करना हो. कोई नई तस्वीर या वीडियो अपलोड करना हो तो गूगल डिस्क है ना. लेकिन अगर अपलोड करते वक्त आपको बार-बार परेशानियों का सामना करना पड़े या सरल शब्दों में ये कहे कि बार-बार आपके स्क्रीन पर ये नोटिफिकेशन आए कि आपका स्टोरेज फुल हो गया है. आप अपने स्टोरेज को खाली करें. तभी काम आगे बढ़ेगा तो झल्लाना लाजिमी है. लेकिन अब जल्द ही आपको इन सारी परेशानियों से निजात मिलने वाली है. अब आपको बार-बार गूगल डिस्क में कुछ भी अपलोड करने पर स्टोरेज की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके साथ ही आपका स्टोरेज भी बढ़ जाएगा. क्योंकि अब गूगल यूजर्स के लिए गुड न्यूज है. क्योंकि गूगल अब एक नया फीचर लाया है. अब आपको गूगल में 1TB का स्टोरेज मिलेगा. 

गूगल ने बढ़ाया 1TB तक स्टोरेज
ये सुनकर आपके चेहरे भी खिल गए होंगे. दरअसल गूगल वर्तमान अपने यूजर्स को 15 GB तक का फ्री स्टोरेज सुविधा देता है. जो जल्द ही 1TB तक बढ़ाने जा रहा है. गूगल इसके लिए जल्द ही वर्क स्पेस के लिए नए फीचर्स को जारी करेगी. जो वर्कस्पेस इंडिव्यूजअल पर काम करेंगे. यह यूजर्स को बेहतर इंटरनेट एक्सपीरियंस देंगे. बल्कि इससे यूजर्स को कस्टमाइज ईमेल सेटअप बनाने का मौका मिलेगा. गूगल के नए फीचर्स के तहत यूजर्स को स्टोरेज कैपेसिटी भी बढ़ाने का मौका मिलेगा. इससे यूजर्स को अपनी स्टोरेज को इंटरनेट पर स्टोर करने में ज्यादा सहूलियत मिलेगी. इसके बारे में गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी शेयर की है.

ऑटोमेटिक स्टोरेज अपग्रेड हो जाएगी
गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि जल्द ही गूगल वर्कस्पेस इंडिव्यूजअल अकाउंट के अंदर 1 टीबी की क्लाउड स्टोरेज मिलेगी. इसके लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि यह ऑटोमेटिक स्टोरेज अपग्रेड हो जाएगी. मौजूदा समय में जीमेल यूजर्स को 15 जीबी इंटरनेट डाटा मिलता है, जबकि अपग्रेड करने पर 1 टीबी तक की स्टोरेज मिलेगी. इस अपडेट के आने के बाद जीमेल और ड्राइव में स्टोरेज खाली करने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

गूगल वर्कप्लेस अकाउंट में अपग्रेड कर देगा
गूगल पर 15 GB स्टोरेज से 1TB में अपग्रेड करने के लिए आपको कुछ खास करने की जरूरत नहीं है. गूगल स्वयं ही सभी गूगल वर्कप्लेस अकाउंट में अपग्रेड कर देगा. जिसके बाद आप इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे. साथ ही इसके लिए आपको कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं देनी होगी.