scorecardresearch

Google Pixel Tablet launched: गूगल ने लॉन्च किया क्रोमकास्ट सपोर्ट के साथ पहला Pixel Tablet, स्पीकर डॉक का मिलेगा सपोर्ट, जो स्टैंड और चार्जिंग पोर्ट का करेगा काम

गूगल ने अपना पहला टैब Pixel Tablet को लॉन्च कर दिया है. इसे कंपनी ने अपने Google IO 2023 इवेंट पेश किया है. कंपनी पीक्सेल टैबलेट को कई यूनिक फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. कंपनी दावा कर रही है कि यह पहला टैबलेट है जिसे क्रोमकास्ट फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है.

Google Pixel Tablet Google Pixel Tablet

गूगल ने अपने Google IO 2023 इवेंट में अपने पहले फोल्डेबल फोन Pixel Fold और Pixel 7a के साथ ही अपना पहला टैब Pixel Tablet भी लॉन्च किया है. कंपनी ने पिक्सेल टैबलेट को कई यूनिक फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. कंपनी दावा कर रही है कि यह पहला टैब है, जिसमें बिल्ट-इन-क्रोमकास्ट सपोर्ट के साथ आता है. इस फीचर की मदद से आप फोन का कंटेंट टैब में देख सकते हैं. जैसे आप फोन का कंटेंट टीवी में देख सकते हैं. आइये जानते हैं कि Pixel Tablet में क्या खास है और इसकी कीमत कितनी है. 

Tensor G2 प्रोसेसर से है लैस
गूगल का पहला टैब Pixel Tablet में आपको  10.95 इंच का 2560x1600 की LCD स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन मिलती है. जो 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है. इसे कंपनी ने Titan M2 चिप के साथ Tensor G2 प्रोसेसर से लैस किया है. यह आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 13 पर रन करता है. इसमें 8GB रैम को 256GB की स्टोरेज मिलती है. फोटो क्लिक करने के लिए टैब में 8MP का फ्रंट और रियर कैमरा दिया गया है. 

स्पीकर से कर सकेंगे चार्ज
गूगल पिक्सल टैबलेट को एक बार फुल चार्ज करने के बाद करीब 12 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है. टैबलेट में आपको 27 Wh की बैटरी मिलती है. जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसमें एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी मिलता है. इसमें आपको पिक्सेल स्पीकर डॉक का सपोर्ट मिलता है, जो टैब के लिए एक स्टैंड के साथ ही चार्जिंग पोर्ट का भी काम करता है. यानी इसकी स्पीकर से ही टैब को चार्ज किया जा सकता है. 

क्रोमकास्ट सपोर्ट के साथ आने वाला पहला टैबलेट
कंपनी दावा करती है कि यह पहला टैबलेट है जो क्रोमकास्ट फीचर के सपोर्ट के साथ आता है. जिसकी मदद से आप फोन का कंटेंट सीधे टैबलेट में देख सकते हैं. इसे इस तरह से समक्ष सकते हैं, जैसे आप फोन को टीवी से कनेक्ट करके फोन की चीजों को टीवी में देख सकते हैं इसी तरह Pixel Tablet में भी कर सकते हैं. इसके साथ ही Pixel Tablet में आपको वाई-फाई 6, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, अल्ट्रा- वाइड बैंड रेडियो चिप का सपोर्ट मिलता है.  

इतनी है कीमत
Pixel Tablet  को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है. इसका बेस मॉडल 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत $499 (लगभग 40,900 रुपये) है. इसका दूसरा वेरिएंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत $599 (लगभग 49,100 रुपये) है. गूगल पिक्सेल टैबलेट को तीन कलर ऑप्शन- पोर्सिलेन, रोज और हेजल में पेश किया गया है.