scorecardresearch

क्या Google Pay से पेमेंट करने में हो रही है दिक्कत, इस बात का रखें ख्याल

दरअसल कुछ दिनों पहले ही गूगल ने अपने इस एप पर ट्रांजैक्शन की लिमिट लगा दी है. जिसके बाद से गूगल पर पेमेंट करते वक्त ध्यान रखें की आपको गूगल पर 1 दिन में सीमित ट्रांजैक्शन लिमिट में ही काम चलाना होगा.

क्या गूगल पे से पेमेंट करने में हो रही है दिक्कत क्या गूगल पे से पेमेंट करने में हो रही है दिक्कत
हाइलाइट्स
  • गूगल ने लगा दी ट्रांजैक्शन लिमिट 

  • गूगल ने एक लाख तय की ट्रांजैक्शन लिमिट 

गूगल पे (Google Pay) आज हमारी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है. रोजमर्रा की जिंदगी में मानो हम कैश रखना भूल ही गए हों. किराने से छोटा सा सामान खरीदना हो या महीने का राशन, कपड़े खरीदने हो या कार और मोटरसाइकिल हर चीज के लिए आप पेमेंट ऑप्शन के तौर पर गूगल पे को ही चूनते हैं. दरअसल गूगल पे पेमेंट का सबसे आसान तरीका है. लेकिन बीते कुछ दिनों से कई बार ऐसा होता है जब आपका गूगल पे काम करना एकदम से बंद कर देता है. बैंक अकाउंट में पैसे होने के बावजूद भी आप पेमेंट नहीं कर पाते हैं. ऐसे क्या क्यों हो रहा है इसको लेकर यूजर्स के मन में काफी कंफ्यूजन है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो हम आपको बताते हैं कि ऐसा आखिर क्यों हो रहा है.

गूगल ने लगा दी ट्रांजैक्शन लिमिट 
दरअसल कुछ दिनों पहले ही गूगल ने अपने इस एप पर ट्रांजैक्शन की लिमिट लगा दी है. जिसके बाद से गूगल पर पेमेंट करते वक्त ध्यान रखें की आपको गूगल पर 1 दिन में सीमित ट्रांजैक्शन लिमिट में ही काम चलाना होगा. अगर आपके पैसे गूगल पे से ना ट्रांसफर हों तो समझ लें की आपने वो लिमिट पार कर ली है. गूगल ने अपने ऐप पर अब यह पाबंदी लगा दी है, जिसके बाद अब आप लिमिटेड पेमेंट ही कर पाएंगे. 

क्या है गूगल पे की ट्रांजैक्शन लिमिट 
गूगल ने अब अपने ऐप पर एक दिन में लिमिट तय कर दी है. गूगल यूजर्स ये बात जान लें कि अब वो एक दिन में एक लाख रुपए से ज्यादा नहीं भेज सकते हैं. ट्रांजैक्शन के नंबर की बात करें तो एक दिन में केवल 10 बार ही कर सकते हैं. उससे ज्यादा ट्रांजैक्शन करने की कोशिश करने पर ट्रांजैक्शन फेल हो जाएगा. वहीं अगर रिक्वेस्ट की बात करें तो अब आप एक दिन में 2 हजार रुपए से ज्यादा रिक्वेस्ट नहीं कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप बाहर निकल रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें ताकि आपको कोई दिक्कत ना हो.