scorecardresearch

Google Photos New Feature: गूगल लाया मैजिक इरेजन फीचर और HDR वीडियो इफेक्ट, Pixel यूजर के अलावा Google One सब्सक्राइबर्स भी कर सकेंगे यूज

Google Photos के लिए मैजिक इरेजन फीचर और HDR वीडियो इफेक्ट फीचर्स लेकर आया है. ये फीचर पहले Pixel 7 और Pixel 6 सीरीज स्मार्टफोन के यूजर ही इस्तेमाल कर पाते थे, लेकिन अब Google One सब्सक्राइबर्स भी इन फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. आइये जानते हैं इन फीचर्स के बारे में.

Photos Magic Eraser feature Photos Magic Eraser feature
हाइलाइट्स
  • फोटो बॉम्बर्स या पावर लाइन्स को कुछ ही टैप में हटा सकते हैं

Google Photos के लिए एक नया अपडेट लेकर आया है जो अभी तक केवल Pixel 7 और Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन में ही देखने को मिल रहा था. गूगल फोटोज का यह नया अपडेट फोटो मैजिक इरेजर है. जिसकी मदद से आप अपने फोटो से किसी को भी पूरी तरह से हटा सकते हैं और यह भी पता नहीं चलेगा कि उस फोटो को एडिट या फोटोशॉप किया गया है. यह कंपनी की मशीन लर्निंग और AI- आधारित फोटो एडिटिंग फीचर है. Google Photos फोटो मैजिक इरेजर के साथ ही  एचडीआर वीडियो इफेक्ट और नए कोलाज स्टाइल भी लेकर आया है.
इसका इस्तेमाल Pixel 7 और Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन के यूजर के आलावा अब Google One सब्सक्राइबर्स भी इस्तेमाल कर सकेंगे. साथ ही इसे यूज करने के तरीके को पहले से ज्यादा आसान बनाया गया है. 

फोटो मैजिक इरेजर
जब भी आप कोई फोटो लेते है और वो फोटो आपको लगती हैं कि वह काफी शानदार आई, लेकिन फोटो में आपके पीछे की तरफ लोग या फिर अनचाही चीजें दिखाई देती है. जिसके कारण आपकी फोटो खराब लगती है. जिसे हटाने के लिए ही गूगल अपने यूजर्स के लिए फोटो मैजिक इरेजर फीचर लेकर आया है. इसकी मदद से आप फोटो में से फोटो बॉम्बर्स या पावर लाइन्स को कुछ ही टैप में हटा सकते हैं. 

एचडीआर वीडियो इफेक्ट
Google Photos में फोटो मैजिक इरेजर के साथ ही एचडीआर वीडियो इफेक्ट का भी फीचर लेकर आया है. इसकी मदद से आप पहले से ही फोटो पर एचडीआर का इस्तेमाल कर सकते हैं. ताकि हर डिटेल्स को आप बेहतर कर सकें. साथ ही इससे वीडियो में ब्राइटनेस और कंट्रास्ट को भी बढ़ा सकते हैं. 

नया कोलाज एडीटर डिजाइन
गूगल फोटोज पर ही कोलाज बनाने के लिए कंपनी की तरफ से ये फीचर लेकर लाया गया है. जिसमें यूजर्स को कोलाज के पहले से अधिक ऑप्शन मिलेंगे. इस फीचर का इस्तेमाल करने के दौरान यूजर एक फोटो पर दूसरे स्टाइल को अप्लाई कर सकेंगे. जिसके चलते आप अपने कोलाज को बाकियों के मुकाबले बहुत शानदार बना सकेंगे. Google One सब्सक्राइबर्स और पिक्सेल यूजर्स कई डिज़ाइनों में से चुन सकते हैं, जिनमें कलाकार याओ चेंग डिज़ाइन और DABSMYLA की लिमिटेड-टाइम के स्टाइल शामिल हैं.