scorecardresearch

Group Ordering Food Delivery: कई लोग एक साथ कर सकेंगे फूड ऑर्डर, Swiggy और Zomato ने लॉन्च किया नया फीचर

ग्रुप ऑर्डरिंग से कई लोग एक ही कार्ट में चीजें ऐड कर सकते हैं. अगर आप दोस्तों या परिवार के साथ बैठे हैं तो वे सभी अपने-अपने फोन से ऐसा कर सकते हैं. इसके लिए बस यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ एक लिंक शेयर करना होगा.

Group Ordering Feature launch on Zomato Group Ordering Feature launch on Zomato

घर बैठे खाना ऑर्डर करने की सुविधा हमारे दैनिक जीवन का एक अहम हिस्सा बन गई है. स्विगी और जोमैटो जैसे फूड डिलीवरी प्लेटफार्मों से आप घर के बाहर जाए बिना अपना फेवरेट फूड खा सकते हैं. जैसे-जैसे इन प्लेटफार्मों की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, ये एप्स नए-नए फीचर्स के साथ इन्हें अपडेट कर रहे हैं. स्विगी और जोमैटो दोनों ने अपना नया फीचर "ग्रुप ऑर्डरिंग" शुरू किया है.

ग्रुप ऑर्डरिंग क्या है?
ग्रुप ऑर्डरिंग एक ऐसी सुविधा है जो बड़े ग्रुप के लोगों को एक साथ फूड ऑर्डर करने की अनुमति देती है. अब एक ही फोन को इधर-उधर नहीं घुमाना पड़ेगा, सभी अपने-अपने फोन से फूड आइटम्स कार्ट में जोड़ सकते हैं. फैमिली डिनर से लेकर डोमेस्टिक पार्टी या गेट-टुगेदर में ग्रुप ऑर्डरिंग फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

स्विगी का ग्रुप ऑर्डरिंग फीचर
जोमैटो से पहले स्विगी इस नई सुविधा को शुरू कर चुका है. कुछ दिन पहले ही स्विगी ने अपने यूजर्स के लिए इसे लॉन्च किया था. स्विगी ने लिंक्डइन पर फीचर के बारे में डिटेल्स शेयर की थी. इसमें बताया गया कि यह बड़े ग्रुप के लिए ऑर्डर करने की चुनौतियों को कैसे हल करता है. इसके लिए बस आपको एक क्यूआर कोड स्कैन करना होगा या अपने ग्रुप के साथ आप एक लिंक शेयर कर सकते हैं, और फिर हर कोई एक शेयरिंग कार्ट में फूड आइटम्स ऐड कर सकता है. 

सम्बंधित ख़बरें

अब जोमैटो ने भी किया ये फीचर लॉन्च
जोमैटो ने भी इसी तरह का ग्रुप ऑर्डरिंग फीचर पेश किया है. जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने अपडेट की घोषणा करने के लिए एक्स (ट्विटर) हैंडल का सहारा लिया. उन्होंने बताया कि इस नई सुविधा के साथ, यूजर्स अपने दोस्तों के साथ एक लिंक शेयर कर सकते हैं, और हर कोई अपने आइटम को कार्ट में जोड़ सकता है. इससे पूरी प्रक्रिया आसान और तेज हो जाएगी. 

जोमैटो धीरे-धीरे अपने सभी ग्राहकों के लिए ग्रुप ऑर्डरिंग सुविधा शुरू कर रहा है. 

ग्रुप ऑर्डरिंग फीचर का उपयोग कैसे करें?
अगर आप सोच रहे हैं कि इस नई सुविधा का उपयोग कैसे करें, तो आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं: 

1.अपने फोन पर स्विगी या जोमैटो ऐप खोलकर शुरुआत करें. 

2. ऐप में ग्रुप ऑर्डरिंग ऑप्शन देखें. स्विगी पर, आप या तो एक क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं या एक लिंक जेनरेट कर सकते हैं जिसे आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं. जोमैटो पर, बस अपने ग्रुप के साथ एक लिंक शेयर करें.

3. एक बार लिंक जेनरेट हो जाने पर, इसे उन लोगों के साथ शेयर करें जिनके साथ आप ऑर्डर करना चाहते हैं. यह व्हाट्सएप जैसे मैसेजिंग ऐप या ईमेल के जरिए भी किया जा सकता है.

4. ग्रुप में हर व्यक्ति अब मेनू ब्राउज कर सकता है और अपने फोन से कार्ट में चीजें जोड़ सकता है. 

5. सभी जब आइटम्स कार्ट में जोड़ दें, तो रिव्यु करके कोई एक व्यक्ति पेमेंट कर सकता है.