scorecardresearch

WhatsApp लेकर आ रहा है Do Not Disturb मोड, ऐसे अपने फोन पर कर सकेंगे एक्टिवेट

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लेकर आने वाला है. इसके जरिए आप पता कर पाएंगे कि अपनी डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स के कारण किसी कॉल को मिस कर दिया है या नहीं.

WhatsApp WhatsApp
हाइलाइट्स
  • वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने ट्वीट करके दी.

  • कंपनी इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है.

WhatsApp यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है.  इसी कड़ी में अब वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए धांसू फीचर लॉन्च करने जा रही है. WhatsApp में अब  Do Not Disturb API की एंट्री हुई है. इस फीचर की मदद से यूजर्स को यह समझने में आसानी होगी कि उन्होंने अपनी डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स के कारण किसी कॉल को मिस कर दिया है.

कंपनी इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है. आने वाले दिनों में इसके स्टेबल वर्जन को भी रोलआउट किया जा सकता है. वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने ट्वीट करके दी है.

ऐसे कर पाएंगे एक्टिवेट

यह जांचने के लिए कि क्या यह एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) आपके स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, किसी को व्हाट्सएप पर आपको मिस्ड कॉल देने के लिए कहें. यदि आपको 'साइलेंट बाय डू नॉट डिस्टर्ब' लेबल दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि आपके व्हाट्सएप अकाउंट पर यह एक्टिव हो गया है. 

जानें कैसे करेगा काम

अगर आपके WhatsApp में DND मोड ऑन है तो कॉल आने पर Silenced by Do Not Disturb का लेबल दिखाई देगा. इसके बाद आप बाद में डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स में जाकर इस लेबल में छूटे हुए कॉल की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे.

इससे पहले WhatsApp ने फोटो और वीडियो को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड कर पाने का ऑप्शन यूजर्स के सामने पेश किया था. फिलहाल यूजर्स को फॉरवर्ड की जाने वाली मीडिया फाइल्स में कैप्शन ऐड करने का ऑप्शन नहीं मिलता है.