scorecardresearch

Instagram के इस नए फीचर से इंस्टाग्राम रील्स पर आएंगे ज्यादा व्यूज, ऐसे करें इस्तेमाल

इंस्टाग्राम ने नया फीचर लाया है. जिसका इस्तेमाल करके क्रिएटर्स अपने इंस्टाग्राम रील्स पर ज्यादा व्यूज ला सकते है. इंस्टाग्राम के नए फीचर को कैसे इस्तेमाल करें, इसकी पूरी जानकारी नीचे दी हुई है.

Instagram Enhanced Tags Instagram Enhanced Tags
हाइलाइट्स
  • इंस्टाग्राम ने लाया नया फीचर एन्हांस्ड टैग

  • एन्हांस्ड टैग यूज कर इंस्टाग्राम रील पर बढ़ाए अपने व्यूज

इंस्टाग्राम ने नए फीचर की घोषणा की है. इस नए फीचर के जरिए अब इंस्टाग्राम यूजर्स अपने रील में बेहतर टैग लगा सकेंगे. इसके साथ ही अपने बनाए गए उस रील या काम पर आसानी से क्रेडिट पा सकते है. इंस्टाग्राम का लाया हुआ नया फीचर एन्हांस्ड टैग ( Enhanced Tag) है. एन्हांस्ड टैग को मार्च में फीड के लिए लांच किया गया था. जिसे अब रील के लिए भी उपलब्ध कर दिया गया है. दरअसल अधिकतर क्रिएटर्स एक दूसरे के साथ कोलेब्रेट करके रील बनाते है और एक दूसरे को टैग करते है. 

एन्हांस्ड टैग प्रोफेशलन अकाउंट की सेल्फ डेजिनेटेड प्रोफाइल कैटेगरी पर पीपल टैग में डिस्प्ले करने की अनुमति देता है. जिससे इंस्टाग्राम यूजर किसी फोटो या वीडियो पोस्ट में किसी क्रिएटर के स्पेसिफिक कॉन्ट्रिब्यूशन को शेयर किया जा सके और उसे देखा जा सके. जैसे आप किसी पोस्ट या रील को शेयर करते है तो आपको वैसा ही सबसे ज्यादा कंटेंट दिखाई देगा. जो इंस्टाग्राम की एल्गोरिदम है.

एन्हांस्ड टैग का रीलों पर ऐसे करें यूज
एन्हांस्ड टैग का रीलों में इस्तेमाल करने के लिए इन टिप्स को अपना सकते है.
इंस्टाग्राम ऐप खोलें और ऊपरी दाएं कोने में (+) पर टैप करें. फिर एक नई पोस्ट बनाएं और अगला (Next) पर टैप करें. कोई भी क्रिएटिव एडिट करें फिर अगला (Next) पर टैप करें. उसके बाद कैप्शन लिखें और लोगों को टैग करें पर टैप करें. इसके बाद टैग जोड़ें चुनें (Add Tag) एवं खोजें (Search) फिर अपने कॉन्ट्रिब्यूटर का चयन करें. उसके बाद निर्माता श्रेणी (Profile Category) प्रदर्शित करने के लिए प्रोफ़ाइल श्रेणी (Creater Category दिखाएँ पर टैप करें. फिर हो गया (Done) पर टैप करें. एक बार जब आप कोई अतिरिक्त टैग(Additional Tag) और विवरण (Details) डालने के बाद आप शेयर करें पर टैप करें.