scorecardresearch

नहीं मिस होंगी जरूरी कॉल्स, जियो के बाद एयरटेल ने भी लॉन्च किया स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर 

नेटवर्क एरिया से बाहर होने पर हमें कॉल्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाती हैं. इसके लिए एयरटेल ने स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर लॉन्च किया है. इसकी मदद से लोगों को उनके फ़ोन पर आई कॉल की जानकारी मिल सकेगी.

Airtel Airtel
हाइलाइट्स
  • जरूरी कॉल्स नहीं होंगी मिस 

  • जियो पहले से ही दे रहा है ये सुविधा

हम अक्सर कई बार ऐसे क्षेत्र में होते हैं जहां हमारे फोन के नेटवर्क नहीं आते हैं. फोन में नेटवर्क न होने की वजह से किसकी मिस्ड कॉल हमारे पास आई है इसका पता नहीं चल पाता है. लेकिन अब इसे लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. जियो के बाद अब एयरटेल यूजर्स को भी स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर मिलने वाला है. बता दें, इस  स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट की मदद से यूजर्स का नंबर नेटवर्क कवरेज से बाहर होने पर भी मोबाइल पर रिसीव हुई मिस्ड कॉल्स का अलर्ट मिल सकेगा. 

जरूरी कॉल्स नहीं होंगी मिस 

दरअसल, ऐसा कई बार होता है जब आप बाहर होते हैं और आपके फोन के नेटवर्क चले जाते हैं जिसके कारण आप कभी-कभी इम्पोर्टेन्ट कॉल्स भी मिस कर जाते हैं. लेकिन इस फीचर के आ जाने से एयरटेल यूज़र्स को किसी भी मिस्ड कॉल के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. 

कैसे कर सकेंगे इस फीचर का इस्तेमाल?

बता दें, एयरटेल यूजर्स को अलर्ट करने के लिए एसएमएस नहीं भेजेगा. बल्कि इसके लिए यूज़र्स को कंपनी के एयरटेल थैंक्स ऐप पर जाना होगा और मिस्ड कॉल अलर्ट सेक्शन में जाकर किसी भी अपडेट की जांच करनी होगी. 

गौरतलब है कि एयरटेल यह स्मार्ट मिस्ड कॉल सुविधा सभी को दे रहा है, भले ही आप प्रीपेड हों या पोस्टपेड यूजर हों. ध्यान रखें कि यह सुविधा उन लोगों के लिए काम करेगी जिनके पास एक्टिव वॉयस कॉलिंग कनेक्शन है, भले ही उन्होंने जिस प्रकार का प्लान खरीदा हो. 

जियो पहले से ही दे रहा है ये सुविधा 

बताते चलें कि यह कोई नई सुविधा नहीं है और रिलायंस जियो पहले से ही अपने ग्राहकों को ये फीचर देता है. जियो की मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस भी लोगों को उनके फोन के नेटवर्क कवरेज क्षेत्र से बाहर होने पर प्राप्त होने वाली कॉलों के बारे में जानकारी देती है. 

कब मिलेगी कॉल इन्फॉर्मेशन 

अगर आपका स्मार्टफोन स्विच ऑफ या कवरेज एरिया से बाहर है, और कोई आपको कॉल करता है, तो आपको कॉल या मैसेज नहीं मिलेगा. लेकिन आपको कॉल के बारे में तब पता चलेगा जब आपका फोन नेटवर्क एरिया में फिर से आएगा तब आपको एसएमएस के माध्यम से पता लगेगा. हालांकि, मिस्ड कॉल की जांच के लिए ऐप खोलने की तुलना में एसएमएस एक बेहतर ऑप्शन है.