scorecardresearch

इंस्टाग्राम पर बिना टाइप किए ही कर सकेंगे रिप्लाई, वॉइस से बता पाएंगे कैसी है स्टोरी  

ये फीचर ठीक GIF के बगल में दिखाई देगा. इसके लिए उस ऑप्शन को होल्ड करना होगा और फिर उसे भेज देना होगा. एक ओर जहां ये इंस्टाग्राम यूज़र्स का समय बचाएगा वहीं, दूसरी जगह बेहतर तरीके से हम उसका रिप्लाई कर पाएंगे.

Instagram Instagram
हाइलाइट्स
  • वॉइस नोट से बचेगा यूज़र्स का समय   

  • नए-नए फीचर लॉन्च कर रहा है प्लेटफॉर्म 

अब आप इंस्टाग्राम पर लोगों की स्टोरी पर बिना लिखे ही रिप्लाई कर सकेंगे. आपको बताते चलें कि इंस्टाग्राम पहले से ही अपने यूजर्स को स्टोरीज पर रिप्लाई करने के लिए इंस्टेंट रिएक्शंस, जीआईएफ और टेक्स्ट मैसेज जैसे ऑप्शन देता है. इस रिएक्शन पर आप जब क्लिक करते हैं तो वो सीधे उस शख्स के इनबॉक्स में जाता है. यहां तक कि आप उन्हें मैसेज भी टाइप कर सकते हैं पर उसमें भी वर्ड लिमिट होती है. लेकिन अब शॉर्ट वीडियो और इमेज पर रिएक्शन देने के लिए इंस्टाग्राम एक नया तरीका लाने वाला है. आप स्टोरीज पर रिप्लाई करने  के लिए वॉइस मैसेज भेज सकेंगे.  

वॉइस नोट से बचेगा यूज़र्स का समय   

बता दें. इमेज पर रिएक्शन देने के लिए कंपनी और डेवलेपर्स एक नए फीचर पर काम कर रहे हैं. इसकी मदद से यूजर स्टोरीज पर वॉइस मैसेज से रिप्लाई कर पाएंगे. एक ओर जहां ये इंस्टाग्राम यूज़र्स का समय बचाएगा वहीं, दूसरी जगह बेहतर तरीके से हम उसका रिप्लाई कर पाएंगे. इसकी जानकारी डेवलपर द्वारा शेयर किये गए स्क्रीनशॉट से मिली है. 

मैसेज बार में मिलेगा वॉइस रिकॉर्डिंग वाला ऑप्शन 

स्क्रीनशॉट में स्टोरी का जवाब देते समय वॉयस नोट भेजने का ऑप्शन मैसेज बार में मिलने वाला है. ये ठीक जीआईएफ के बगल में दिखाई देगा. जिस तरह से हम नॉर्मल इनबॉक्स में रिकॉर्डिंग करके भेजते हैं ठीक वैसे ही स्टॉक्स पर रिप्लाई करते हुए भेज पाएंगे. इसके लिए उस ऑप्शन को होल्ड करना होगा और फिर उसे भेज देना होगा.  

नए-नए फीचर लॉन्च कर रहा है प्लेटफॉर्म 

गौरतलब है कि इंस्टाग्राम ने हाल ही में यूज़र्स के लिए 2 नए तरीके लॉन्च किये हैं. इसमें यूज़र को फेवरेट और फॉलोइंग दो ऑप्शन दिए जाते हैं. कंपनी के मुताबिक वे  चाहते हैं कि इंस्टाग्राम यूज़र्स को सभी तरह के एडवांस ऑप्शन एप पर मिलें. इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर क्रोनोलॉजिकल फ़ीड वापस लाया गया है, जिसमें उन सभी लोगों के पोस्ट दीखते हैं जिन्हें वो फॉलो करते हैं.