scorecardresearch

Earth Day पर Instagram ला रहा नए फीचर, जानें इंस्टाग्राम पर क्या हो रहे बदलाव

इंस्टाग्राम पर अर्थ डे (Earth Day) पर नए फीचर लेन जा रहा है. इसके साथ इंस्टाग्राम पर नए बदलाव भी होने जा रहे है. जिसकी जानकारी इंस्ट्रग्राम के हेड एडम मोसेरी ने दिया हैं.

instagram instagram
हाइलाइट्स
  • Earth Day पर आएंगे Instagram के नए फीचर

  • इंस्टाग्राम अपने एल्गोरिदम में कर रहा बदलाव

इंस्टाग्राम नए फीचर लेकर आ रहा है. इसके साथ ही इंस्टाग्राम ने अपने एल्गोरिदम में भी बदलाव कर रहा है. इंस्टाग्राम पर होने जा रहे बदलाव के बारे में कंपनी के हेड एडम मोसेरी मे ट्विटर पर के माध्यम से जानकारी दी. इन्होंने ट्विट कर बताया कि जो संशोधन लाए जा रहे है वो इंस्टाग्राम के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इंस्टाग्राम पर हुए संशोधन में रोलआउट प्रोडक्ट टैग और एन्हांस्ड टैग में संशोधन किया जा रहा है. जहां पर यूजर्स को उनकी श्रेणी दिखाई देगी. इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं के लिए रीलों के माध्यम से अनुदान इक्कठा करने और दान करने का विकल्प पहले ही शुरू चुका है.


एडम मोसेरी ने आगे बताया कि इस बार के बदलाव विशेष रूप से मौलिकता के विचार पर केंद्रित है. यदि आप स्क्रेच से कुछ बनाते हैं, तो आपको किसी और से मिली किसी चीज को फिर से शेयर करने की तुलना में आपको अधिक क्रेडिट मिले. हम ओरिजनल कंटेंट को अधिक महत्व देने और विशेष रूप से रीपोस्ट की गई सामग्री की तुलना में अधिक प्रयास करने जा रहे हैं.

 

ये आ रहे फीचर
इंस्टाग्राम हेड ने एडम मोसेरी ने कहा कि टैग सुविधा पिछले कुछ समय से इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है. इंस्टाग्राम इस फीचर को सभी यूजर के लिए रोल आउट कर रहा है. यूजर्स के पास अब किसी उत्पाद को टैग करने और व्यवसाय या विशेष उत्पाद के निर्माता के लिए ट्रैफिक लाने का विकल्प होगा. मोसेरी ने यह साफ नहीं किया कि क्या यूजर उत्पाद टैग सुविधा के माध्यम से कमीशन अर्जित कर सकते हैं.

 

इतने देशों में उपलब्ध होगी सुविधा
नए बदलाव में यह आया है कि किसी पोस्ट पर सामान्य टैग कैसे दिखाई देंगे. यदि उपयोगकर्ताओं ने अपने इंस्टाग्राम बायो पर अपने लिए एक कैटेगरी डाल रखी है तो श्रेणी टैग में नाम के साथ दिखाई देगी. इंस्टाग्राम ने हाल ही में यूजर्स के लिए रीलों के माध्यम से फंड इक्कठा करने और दान करने का एक फीचर ला चुकी है. यह नई सुविधा 30 से अधिक देशों में उपलब्ध होगी. मेटा आगामी अर्थ डे के मौके पर इस सुविधा की घोषणा करने जा रहा है. कंपनी का कहना है कि वे चाहते हैं कि यूजर्स इस अवसर पर जलवायु परिवर्तन के खिलाफ एक्शन लें.