scorecardresearch

Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी! डिस्प्ले,कीमत, ब्राइटनेस में कई बड़े अपडेट के साथ लॉन्च होगा iPhone 16, जानिए क्या होगी कीमत?

इस साल के अंत तक Apple के नए आईफोन 16 सीरीज़ की एंट्री की उम्मीद है. इसी के बाद से इसके डिस्प्ले, कैमरे और अन्य फीचर्स को लेकर कई रिपोर्ट सामने आ रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार नए लॉन्च होने वाले iPhone प्रो वेरिएंट्स में बड़े डिस्प्ले, एक डैडिकेटेड कैप्चर बटन और बहुत कुछ नए फीचर्स लॉन्च किए जा सकते हैं.

iPhone 16 iPhone 16

Apple इस साल के अंत में iPhone 16 सीरीज लॉन्च कर सकता है. आने वाले लाइनअप में चार नए स्मार्टफोन मॉडल शामिल हो सकते हैं - आईफोन 16 (iphone16), आईफोन 16 प्लस (iPhone 16 plus), आईफोन 16 प्रो (iphnoe 16 pro) और आईफोन 16 प्रो मैक्स (iPhone 16 Pro Max).  नए लॉन्च होने वाले iPhone प्रो वेरिएंट्स में बड़े डिस्प्ले, एक डैडिकेटेड कैप्चर बटन और बहुत कुछ नए फीचर्स लॉन्च किए जा सकते हैं.Apple ने हाल ही में अभी Apple Let Loose Event के दौरान आईपैड एयर, आईपैड प्रो, मैजिक की-बोर्ड और पेंसिल प्रो को लॉन्च किया था. अब iphone16 पर काम चल रहा है.

मिल सकता है अल्ट्रावाइड कैमरा 
आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स में आईफोन 15 प्रो मॉडल में उपलब्ध 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरे की जगह 48MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया जा सकता है. 48एमपी कैमरे की मदद से यूजर्स और अधिक  रोशनी और दृश्यों को कैप्चर कर पाएंगे.आईफोन 16 प्रो में अपग्रेडेड टेटाप्रिज्म कैमरा होगा, जिसे ऐपल 'पेरिस्कोप अल्ट्रा-लॉन्ग टेलीफोटो कॉम्बिनेशन कैमरा' कहा जा रहा है. स्मार्टफोन का नया कैमरा 5x ऑप्टिकल जूम और 25x तक डिजिटल जूम को सपोर्ट करेगा.

Brightness के साथ डिस्प्ले में बदलाव
टिप्सटर इंस्टेंट डिजिटल के अनुसार, iPhone 16 Pro में अपग्रेडेड डिस्प्ले हो सकता है. एप्पल के प्रो हैंडसेट 1,000 निट्स ब्राइटनेस तक जा सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन 16 प्रो मॉडल थोड़े बड़े पैनल के साथ, स्टैंडर्ड डायनेमिक रेंज (SDR) कंटेंट के लिए ब्राइटनेस में 20 फीसदी की वृद्धि कर सकता है. इस साल स्मार्टफोन एक अपग्रेडेड चिप और एक नए 'कैप्चर' बटन के साथ भी लॉन्च हो सकता है.

सम्बंधित ख़बरें

बता दें कि ब्राइटनेस से संबंधित एकमात्र बदलाव ही ऐसा बदलाव नहीं है जो iPhone 16 प्रो मॉडल के डिस्प्ले में आने वाला है.रिपोर्ट के अनुसार, Apple दोनों प्रो हैंडसेट पर डिस्प्ले पैनल के आकार को बढ़ा सकता है. आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स मॉडल में क्रमशः 6.27-इंच (159.31 मिमी) और 6.85-इंच (174.06 मिमी) का डिस्प्ले हो सकता है.

कितनी हो सकती है कीमत?
अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल्स की कीमत कितनी होगी, लेकिन उम्मीद है कि फिलहाल सिर्फ प्रो मॉडल्स की कीमत ज्यादा हो सकती है.  पिछले साल iPhone 15 Pro Max में भी महंगे टेलीफोटो कैमरा, A17 प्रो चिपसेट, टाइटेनियम फ्रेम और हाई-एंड सैमसंग डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिले थे. इन खास फीचर्स की वजह से ही इसकी कीमत बढ़ गई थी.

यह बताया गया है कि iPhone 16 और iPhone 16 Pro मॉडल इस साल के अंत में बड़ी बैटरी के साथ लॉन्च हो सकते हैं. हालांकि, iPhone 16 Plus मॉडल वर्तमान पीढ़ी के iPhone 15 Plus की तुलना में छोटी बैटरी के साथ आ सकता है.