scorecardresearch

आईफोन यूजर्स के लिए गुड न्यूज, अब मास्क लगाकर भी अनलॉक कर सकेंगे फोन

दरअसल Apple ने एक बयान में कहा कि इस नए फीचर के इंस्टॉल होने के बाद यूजर्स मास्क पहन कर भी फेस आईडी से आईफोन को अनलॉक कर सकेंगे. इस बयान में ये भी कहा गया है कि डिवाइस को अपडेट करने पर यूजर्स को वेलकम स्क्रीन पर मास्क के साथ फेस आईडी इस्तेमाल करने का ऑप्शन मिलेगा.

अब मास्क लगाकर भी अनलॉक कर सकेंगे आईफोन अब मास्क लगाकर भी अनलॉक कर सकेंगे आईफोन
हाइलाइट्स
  • अब मास्क लगाकर भी खोल सकेंगे आईफोन

  • iPhone 12 और iPhone 13 के साथ Apple Pay पर मिलेगी सुविधा

ज्यादातर लोग अपने फोन में फेस लॉक लगाते हैं. लेकिन कोरोना काल में मास्क लगाने के कारण आप फेस लॉक नहीं खोल पाते हैं. जिस कारण आपको कई बार ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जगह में मास्क इस्तेमाल करने में काफी परेशानी भी होती होगी. लेकिन अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है,  चूंकि स्मार्टफोन कंपनी एप्पल ने एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है.

इस नए सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद आईफोन यूजर्स चेहरे पर मास्क पहने हुए भी अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकेंगे. नया अपडेट iOS 15.4 सोमवार को जारी किया गया है और इसमें iPhone के लिए कई नए फीचर भी दिए गए हैं. अब इस फीचर को iOS 15.4 और iPad 15.4 अपडेट के जरिए रोल आउट किया गया है.

दरअसल Apple ने एक बयान में कहा कि इस नए फीचर के इंस्टॉल होने के बाद यूजर्स मास्क पहन कर भी फेस आईडी से आईफोन को अनलॉक कर सकेंगे. इस बयान में ये भी कहा गया है कि डिवाइस को अपडेट करने पर यूजर्स को वेलकम स्क्रीन पर मास्क के साथ फेस आईडी इस्तेमाल करने का ऑप्शन मिलेगा. जहां पर मास्क के साथ अपना फेस रजिस्टर करके आईफोन यूजर्स मास्क के साथ फेस अनलॉक इस्तेमाल कर सकते हैं.

इन डिवाइस पर मिल सकेगा सपोर्ट
कंपनी ने इस बात का भी खुलासा किया है कि  Face ID फीचर की सुविधा iPhone 12 और iPhone 13 के साथ-साथ Apple Pay पर भी उठाया जा सकता है. यानि इन डिवाइसेज को आप फेस मास्क लगाकर भी झट से अनलॉक कर सकेंगे.