scorecardresearch

Jio True 5G अब इन दो शहरों में हुआ लॉन्च, 1 Gbps तक पेश की इंटरनेट स्पीड

Jio ने अब बेंगलुरु और हैदराबाद में True 5G सेवा लॉन्च किया है. जहां पर Jio 5G की स्पीड 500 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस बीच की इंटरनेट स्पीड सेवा पेशकश की है.

Jio True 5G Jio True 5G
हाइलाइट्स
  • राजस्थान के नाथद्वारा में Jio True 5G सेवा दशहरा से हो शुरू

Jio ने 10 नवंबर को बेंगलुरु और हैदराबाद में True 5G सेवाओं को लॉन्च कर दिया है. Jio का यह अपडेट दशहरे के अवसर पर चुनिंदा शहरों में Jio True-5G सेवाओं के बीटा लॉन्च की घोषणा के करीब एक महीने के बाद आया है. जिसे मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी में लॉन्च किया गया था. इसके बाद Jio ने  राजस्थान के नाथद्वारा में अपनी 5G सेवाएं शुरू की थी. वहीं अब बेंगलुरु और हैदराबाद में भी इसे लॉन्च कर दिया है. लेकिन अभी वहां के लोगों को Jio वेलकम ऑफर का इंतजार करना होगा. 

Jio वेलकम ऑफर बढ़ जाएगी इंटरनेट स्पीड
Jio वेलकम ऑफर मिलने के बाद यूजर्स 5G स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे. वहीं उन्हें  1 Gbps गति तक असीमित डेटा का अनुभव होगा. टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के मुताबिक बेंगलुरु और हैदराबाद में Jio True-5G आने के बाद कुछ नए तकनीकों की वास्तविक क्षमता का एहसास करने में मदद करेगा. साथ ही उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेगी. 

पूरे भारत में ऐसे शुरू होगी Jio True 5G सेवाएं
Jio धीरे-धीरे अब सभी शहरों में Jio True 5G सेवाओं को रोल आउट कर रहा है. जिसके बारे में कंपनी की तरफ से पहले बताया गया था कि True 5G सेवाएं भारत में चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएगी. Jio ने शुरू में देश के छह शहरों में 5G सेवाएं शुरू की थी. जिसमें से पांच में दशहरा के अवसर पर रोल आउट किया गया और छठें को दिवाली से पहले राजस्थान के नाथद्वारा में शुरू किया गया था. 

Jio 5G की 500Mbpd से 1Gbps तक की स्पीड
भारत की शीर्ष टेल्को कंपनी के मुताबिक Jio True 5G की स्पीड 500 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस बीच है. वहीं Jio की तरफ से जोर देकर कहा गया है कि उनके पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5G स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा नेटवर्क बैंड है.