scorecardresearch

Apple Event 2023: जानिए iPhone 15 सीरीज के साथ एप्पल इवेंट में और क्या-क्या होगा लॉन्च

टेक कंपनी Apple 12 सितंबर को Wanderlust इवेंट करने जार रही है. इस इवेंट में कंपनी Apple iPhone 15 सीरीज के चार फोन को लॉन्च करेगी. इसके साथ ही इस इवेंट में और भी चीजें लॉन्च हो सकती है. आइये जानते हैं कि Apple Wanderlust इवेंट में iPhone 15 सीरीज के साथ क्या-क्या लॉन्च होगा.

Apple iPhone 15 Launching Event Apple iPhone 15 Launching Event

Apple 12 सितंबर को अपना Wanderlust इवेंट का आयोजन करने जा रहा है. इस इवेंट में कंपनी iPhone 15 सीरीज के चार वेरिएंट को लॉन्च करेगी. इस बार iPhone 15 के सभी मॉडल में डायनामिक आइलैंड पिल-शेप का कटआउट देखने को मिलेगा. इस बार iPhone 15 के सभी मॉडल को यूएसबी-C पोर्ट के साथ आएगा. इसके साथ ही प्राइमरी कैमरे को 48MP तक अपग्रेड किया जा सकता है. iPhone 15 सीरीज में एक्शन बटन भी देखने को मिलेगा. आइये जानते हैं कि एप्पल के इस इवेंट में iPhone 15 सीरीज के साथ और कौन-कौन से प्रोडक्ट लॉन्च होंगे. 

Apple Watch Series 9
कंपनी अपने इस इवेंट में वॉच सीरीज 9 को दुनिया के सामने पेश कर सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉच सीरीज 9 का डिजाइन वॉच सीरीज 8 की तरह रहने वाला है. लीक्स के मुताबिक, सीरीज 9 में एक नई चिप के साथ आ सकती है. जिससे उसकी परफॉर्मेंस और भी बेहतर हो जाएगी. इने नए कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है. इसमें नया सेंसर देखने को मिलेगा, जो ज्यादा सटीक और विश्वसनीय होगा. इसमें अल्ट्रा-वाइड बैंड चिप भी देखने को मिलेगी. एडवांस्ड अल्ट्रा-वाइडबैंड टेक्नोलॉजी की वजह से ये आस-पास के अन्य एप्पल डिवाइसों का पता लगा पाएगी. 

AirPods Pro
कंपनी अपने इस इवेंट में नए AirPods को लॉन्च कर सकती है. इसमें चार्जिंग के लिए USB-C चार्जिंग केस मिल सकता है. इसके डिजाइन में कुछ नया बदलाव देखने को नहीं मिलेगी, लेकिन ये एक सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ आ सकता है. जिससे ऑटोमेटिक डिवाइस स्विचिंग और एयरपॉड्स से स्वयं म्यूट और अनम्यूट करने का फीचर मिलेगा. इसमें एक नया फीचर देखने को मिल सकता है, जब लोग इसे पहनने वाले से बात करना शुरू करेंगे तो यह ऑटोमेटिक ऑडियो या वीडियो को बंद कर देगा. 

एप्पल इवेंट कहां और कैसे देखें
एप्पल इवेंट 12 सितंबर को होगा. अगर आप कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में एप्पल पार्क में होने वाले प्रोग्राम में फिजिकली शामिल नहीं हो पाते हैं, तो इसे आप घर पर लाइव देख सकते हैं. इसे कंपनी Apple इवेंट पेज पर ऑनलाइन स्ट्रीम करेगी. इसके साथ ही इस इवेंट को Apple TV App पर भी देख सकते हैं. साथ ही इसे कंपनी अपने यूट्यूब चैनल पर भी लाइव स्ट्रीम करेगा. यह इवेंट भारतीय समयानुसार रात 10:30 से शुरू होगा.