scorecardresearch

अब हिंदी में LinkedIn! आसानी से मिलेगी नौकरी, भाषा नहीं बनेगी अड़चन

हिंदी में लिंक्डइन का उपयोग करने के लिए, मोबाइल यूज़र्स को फोन सेटिंग्स में जाकर अपने डिवाइस की भाषा के रूप में ‘हिंदी’ को चुने. जिन यूजर्स ने पहले से ही अपने स्मार्टफोन पर हिंदी को अपनी जनरल भाषा के रूप में सेट किया हुआ है, वे लिंक्डइन का उपयोग ऑटोमेटिक ही हिंदी में कर सकेंगे.

LinkedIn LinkedIn
हाइलाइट्स
  • अब लिंक्डइन 25 भाषाओं में उपलब्ध

  • आईओएस यूज़र के लिए भी जल्द होगा उपलब्ध

  • 8.2 करोड़ से अधिक रेजिस्टर्ड यूज़र्स के साथ भारत वर्तमान में अमेरिका के बाद लिंक्डइन का दूसरा सबसे बड़ा बाजार है

अब लिंक्डइन (LinkedIn) का इस्तेमाल हिंदी में भी किया जा सकेगा. गुरुवार को माइक्रोसॉफ्ट की लिंक्डइन ने घोषणा की कि अब उसका इस्तेमाल हिंदी में भी किया जा सकेगा. कंपनी के अनुसार, हिंदी में नेटवर्क के लॉन्च से कंपनी को भारत और दुनिया भर में हिंदी बोलने वालों के लिए नौकरियां और नेटवर्किंग के अवसरों तक अधिक पहुंच प्रदान करने में मदद मिलेगी. आपको बता दें, 8.2 करोड़ से अधिक रेजिस्टर्ड यूज़र्स के साथ भारत वर्तमान में अमेरिका के बाद लिंक्डइन का दूसरा सबसे बड़ा बाजार है. 

अब लिंक्डइन 25 भाषाओं में उपलब्ध  

हिंदी के जुड़ने के बाद से, लिंक्डइन अब विश्व स्तर पर 25 भाषाओं में उपलब्ध है. कंपनी ने कहा कि आज से हिंदी में लिंक्डइन के पहले चरण के रोल-आउट के हिस्से के रूप में, सदस्य अपने फीड, प्रोफाइल, जॉब, मैसेजिंग तक पहुंच सकेंगे और डेस्कटॉप और अपने एंड्रॉइड और आईओएस पर हिंदी में सामग्री बना सकेंगे.   सोशल मीडिया कंपनी ने आगे कहा कि ये प्लेटफॉर्म आने वाले हफ्तों में हिंदी के और भी प्रकाशकों और रचनाकारों को जोड़ेगा ताकि हिंदी के ज्यादा से ज्यादा सदस्य इससे जुड़ पाएं. 

लिंक्डइन ने अपने ब्लॉग में लिखा, “लिंक्डइन न्यूज की टीम की तरफ से हम आपका स्वागत करते हैं. काम की दुनिया से जुड़ी खबरों के लिए आप हमारे संपादकों को फॉलो कर सकते हैं जिनमें शामिल हैं अंकित वेंगुर्लेकर, अभिज्ञान चांद, दीप्ती जैन और सोनल गुप्ता.  आप अपने नोटिफिकेशन टैब में रोज सुबह डेली रनडाउन देख पाएंगे, जिसमे हम देश-दुनिया की सबसे काम की खबरे शेयर करते हैं.”

हिंदी में कैसे चलाएं लिंक्डइन 

हिंदी में लिंक्डइन का उपयोग करने के लिए, मोबाइल यूज़र्स को फोन सेटिंग्स में जाकर अपने डिवाइस की भाषा के रूप में ‘हिंदी’ को चुने. जिन यूजर्स ने पहले से ही अपने स्मार्टफोन पर हिंदी को अपनी जनरल भाषा के रूप में सेट किया हुआ है, वे लिंक्डइन का उपयोग ऑटोमेटिक ही हिंदी में कर सकेंगे.   

डेस्कटॉप पर कैसे करें हिंदी में उपयोग 

वहीं, जो लोग डेस्कटॉप पर इसे चलाते हैं, उन्हें अपने लिंक्डइन के होमपेज के टॉप पर 'मी' आइकन पर क्लिक करना होगा और 'सेटिंग्स और प्राइवेसी' पर क्लिक करना होगा. इसके बाद यूजर को अकाउंट प्रिफरेंस’ पर क्लिक करना होगा, 'साइट प्रेफरन्स’ को चुनना होगा, 'भाषा' के आगे 'बदलें' पर क्लिक करना होगा और 'हिंदी' का चयन करना होगा. इसके बाद यूज़र लिंक्डइन को हिंदी में देख और एक्सेस कर सकेंगे. 

आईओएस यूज़र के लिए भी जल्द होगा उपलब्ध 

लिंक्डइन के अनुसार, ये फीचर फेज 1 रोल-आउट का हिस्सा है, और अनुभव को बेहतर बनाने के लिए यूजर्स के फीडबैक का इस्तेमाल करेगा. यह अब डेस्कटॉप और एंड्रॉइड पर दुनिया के सभी देशों के लिए उपलब्ध है. आने वाले दिनों में धीरे-धीरे सभी आईओएस यूजर्स के लिए इसे उपलब्ध करवाया जाएगा.