scorecardresearch

एशिया में मेटा का पहला स्टैंड अलोन ऑफिस गुरुग्राम में खुला, मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया ‘डिग्री ऑफ कमिटमेंट’ का प्रतीक

मोहन ने कहा कि भारत केवल एक ‘कॉमर्सियल ऑपॉर्च्युनिटी’ नहीं था. उन्होंने कहा, “हमारे पास इंस्टाग्राम पर रील जैसा प्रोडक्ट है जिसे भारत ने व्हाट्सएप पर आकार देने या पेमेंट्स करने में मदद की, जो सुविधा सिर्फ भारत में है. यह वास्तव में हमें इस बारे में सोचने का अवसर देता है कि दुनिया के लिए समाधान के रूप में भारत के साथ प्रोडक्ट्स का निर्माण कैसे किया जाए.

Representative image Representative image
हाइलाइट्स
  • उद्यमियों को देता है मौका

  • भारत ‘कॉमर्सियल ऑपॉर्च्युनिटी’ से बढ़कर 

  • महिलाओं की सुरक्षा के लिए लाते रहते हैं नए प्रोडक्ट्स

पूर्व में फेसबुक के नाम से मशहूर मेटा आईएनसी ने एशिया में अपना पहला स्टैंड अलोन ऑफिस खोला है और भारत के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि यह ऑफिस गुरुग्राम में खोला गया है. इसके भारत के मैनेजिंग डायरेक्टर ने इसे भारत में कंपनी की ‘डिग्री ऑफ कमिटमेंट’ का प्रतीक बताया.

उद्यमियों को देता है मौका 

मेटा इंडिया के वाइस प्रेसीडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने कहा, "एशिया में यह हमारा पहला स्टैंड अलोन ऑफिस है और एशिया में मेटा की उपस्थिति बहुत मजबूत है और यह तथ्य कि हमारा प्रमुख कार्यालय भारत में है, यह कोई संयोग नहीं है. यह हमारी डिग्री ऑफ कमिटमेंट को दर्शाता है”. मोहन ने आगे इस बात पर भी जोर दिया कि मेटा का एजेंडा कैसे उद्यमियों और छोटे व्यवसाय निर्माताओं और देश के हर एक व्यक्ति को अवसर प्रदान करता है, और बुरे एक्टर्स द्वारा नुकसान पहुंचाने की संभावना को कम करता है.

भारत ‘कॉमर्सियल ऑपॉर्च्युनिटी’ से बढ़कर 

इंडिया टुडे के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए मोहन ने कहा कि भारत केवल एक ‘कॉमर्सियल ऑपॉर्च्युनिटी’ नहीं था. उन्होंने कहा, “हमारे पास इंस्टाग्राम पर रील जैसा प्रोडक्ट है जिसे भारत ने व्हाट्सएप पर आकार देने या पेमेंट्स करने में मदद की, जो सुविधा सिर्फ भारत में है. यह वास्तव में हमें इस बारे में सोचने का अवसर देता है कि दुनिया के लिए समाधान के रूप में भारत के साथ प्रोडक्ट्स का निर्माण कैसे किया जाए. भारत का खुलापन हमें प्रयोग करने के लिए एक बड़ा कैनवास और देश पर सकारात्मक प्रभाव डालने का मौका देता है."

महिलाओं की सुरक्षा के लिए लाते रहते हैं नए प्रोडक्ट्स

 विशेष रूप से महिलाओं के लिए मेटा को और अधिक सुरक्षित बनाने के मुद्दे पर मोहन ने कहा, "ऐसे कई देश हैं, बड़े और छोटे, जो भारत में इस ‘तकनीक के नेतृत्व वाले विकास’ को बढ़ावा दे रहे हैं, हम भी उनमें से एक हैं. हम इस बात से सहमत हैं कि व्यापक रूप से और विशेष रूप से महिलाओं के लिए इंटरनेट पर सुरक्षा का एजेंडा एक अत्यंत महत्वपूर्ण एजेंडा है. मुझे लगता है कि जैसा कि हमने कुछ दिन पहले भी इसके बारे में बात की थी, हम नए उत्पादों और सुविधाओं को पेश करते रहते हैं जो महिलाओं के लिए सुरक्षा के एजेंडे का हिस्सा होते हैं और यह जारी रहेगा. 2006 से, यह हमारी प्रतिबद्धता का संकेत है."