scorecardresearch

Miss AI beauty pageant: AI से बनीं मॉडल और इन्फ्लुएंसर्स के बीच होगी अब प्रतियोगिता, Miss AI में जीतने वाले को मिलेगा 4 लाख रुपये इनाम

AI से बनीं मॉडल और इन्फ्लुएंसर्स के सोशल प्रभाव को भी देखा जाएगा. ऐसा करने के लिए ये देखा जाएगा कि आखिर उनके कितने फैंस हैं या कितने लोग उनसे जुड़े हुए हैं, साथ ही ऑडियंस ग्रोथ रेट को भी देखा जाएगा. 

AI Model (Photo: Unsplash) AI Model (Photo: Unsplash)
हाइलाइट्स
  • 4 लाख रखा गया है पहला इनाम

  • दो जज एआई-जनरेटेड हैं

दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर लगातार काम हो रहा है. आए दिन नए-नए बदलाव हो रहे हैं. अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से केवल अपना काम ही नहीं करवाया जा रहा है बल्कि इससे मॉडल्स, इन्फ्लुएंसर्स, एंकर भी बनाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए अब इनका ब्यूटी पेजेंट कॉम्पटीशन भी होने वाला है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बनाई गई मॉडल और इन्फ्लुएंसर्स के बीच अब प्रतियोगिता होने वाली है.

दुनिया की पहली एआई सौंदर्य प्रतियोगिता, "मिस एआई" (Miss AI beauty pageant) शुरू होने वाली है. इतना ही नहीं बल्कि इसमें 20,000 डॉलर (करीब 16 लाख रुपये) पुरस्कार के रूप में भी रखे गए हैं. 

कौन ले सकेगा भाग?

सम्बंधित ख़बरें

मिस एआई सौंदर्य प्रतियोगिता में कई सारे पहलू देखे जाएंगे. इसके लिए अलग-अलग क्राइटेरिया रखा गया है. इसमें मौजूद जज प्रतिभागियों की फिजिकल अपीयरेंस, उनके ऑनलाइन प्रभाव और उनकी रचना में शामिल तकनीकी कौशल का आकलन करेंगे. फोर्ब्स के अनुसार, इनके सोशल प्रभाव को देखने के लिए ये देखा जाएगा कि आखिर उनके कितने फैंस हैं या कितने लोग उनसे जुड़े हुए हैं, साथ ही ऑडियंस ग्रोथ रेट को भी देखा जाएगा. 

4 लाख रखा गया है पहला इनाम

पहला पुरस्कार $5,000 ( करीब 4 लाख रुपये) नकद रखा गया है. इसके अलावा, उपविजेता और तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता को भी नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. विजेताओं की घोषणा 10 मई को की जाएगी और महीने के आखिर में एक ऑनलाइन पुरस्कार समारोह आयोजित किया जाएगा. बता दें, इसके लिए एंट्री रविवार से शुरू हो चुकी है.

दो जज एआई-जनरेटेड हैं

जज की बात करें तो चार सदस्यीय पैनल में दो जज एआई-जनरेटेड हैं. स्पेन की ऐटाना लोपेज, जिनके 300,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं और एमिली पेलेग्रिनी, जिनके इंस्टाग्राम पर 250,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं. बाकी दो इंसान हैं: एंड्रयू बलोच, जो एक आंत्रप्रेन्योर और पीआर सलाहकार हैं और सैली-एन फॉसेट, जो मिस्डेमेनर्स: ब्यूटी क्वीन स्कैंडल्स के लेखक हैं. 

फैनव्यू के साथ साझेदारी

फैनव्यू (Fanvue) एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड प्लेटफॉर्म है, जो वर्चुअल मॉडल की मेजबानी के लिए जाना जाता है. इसने मिस एआई ब्यूटी पेजेंट के लिए एक भागीदार के रूप में वर्ल्ड एआई क्रिएटर अवार्ड्स (डब्ल्यूएआईसीए) के साथ हाथ मिलाया है. ये इवेंट पूरी तरह से वर्चुअल होने वाला है.