scorecardresearch

Mobile World Congress 2024: इस दिन होने जा रहा है मोबाइल इंडस्ट्री का यह बड़ा इवेंट, जानिए कौन-कौन से ब्रांड्स लेंगे हिस्सा

टेक लवर्स के लिए गुड न्यूज है. दरअसल, मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 की शुरुआत जल्द ही होने वाली है. इस इवेंट में HONOR, Xiaomi, Tecno और HMD सहित कई ब्रांड्स हिस्सा ले रही हैं, जिससे इस साल के MWC को लेकर उम्मीदें बढ़ गई हैं.

MWC 2024 MWC 2024

Mobile World Congress मोबाइल इंडस्ट्री से जुड़ा एक प्रमुख कार्यक्रम है. यह एक ऐसे मंच के रूप में काम करता है जहां कंपनियां अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट्स और प्रोग्रेस के बारे में जानकारी शेयर करती हैं. आपको बता दें कि MWC 2024 26 फरवरी से 29 फरवरी, 2024 तक होने वाला है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 स्पेन में बार्सिलोना के फ़िरा ग्रान वाया में आयोजित किया जाएगा.  

MWC 2024 में भाग लेंगे ये ब्रांड्स  
अब तक, HONOR, Tecno, Lenovo, HMD, Xiaomi, ZTE और कई अन्य कंपनियों ने MWC 2024 में अपनी उपस्थिति की पुष्टि की है. Apple आमतौर पर कंज्यूमर टेक एग्जीहीबिशन्स में भाग लेने या अपने उत्पादों का प्रदर्शन नहीं करता है. लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि दूसरे ब्रांड्स इस इवेंट नें क्या कुछ जानकारी शेयर कर सकते हैं. 

Mobile World Congress क्या है? 
मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस मोबाइल इंडस्ट्री से जुड़ा एक प्रमुख कार्यक्रम है. यह एक ऐसे मंच के रूप में काम करता है जहां कंपनियां अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट्स और प्रोग्रेस के बारे में जानकारी शेयर करती हैं. आपको बता दें कि MWC 2024 26 फरवरी से 29 फरवरी, 2024 तक होने वाला है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 स्पेन में बार्सिलोना के फ़िरा ग्रान वाया में आयोजित किया जाएगा.  

सम्बंधित ख़बरें

MWC 2024 में भाग लेंगे ये ब्रांड्स  
अब तक, HONOR, Tecno, Lenovo, HMD, Xiaomi, ZTE और कई अन्य कंपनियों ने MWC 2024 में अपनी उपस्थिति की पुष्टि की है. Apple आमतौर पर कंज्यूमर टेक एग्जीहीबिशन्स में भाग लेने या अपने उत्पादों का प्रदर्शन नहीं करता है. लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि दूसरे ब्रांड्स इस इवेंट नें क्या कुछ जानकारी शेयर कर सकते हैं. 

HMD
प्रेस कॉन्फ्रेंस की तारीख: 25 फरवरी, दोपहर 12:30 बजे सीईटी (शाम 5 बजे IST) 
एचएमडी अपने नोकिया-ब्रांडेड स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है. हालांकि इवेंट का टीज़र क्रिप्टिक है, लेकिन हालिया लीक से संकेत मिलता है कि एचएमडी शो के दौरान बजट और मिड-रेंज सेगमेंट में स्मार्टफोन पेश कर सकता है. 

Xiaomi 
प्रेस कॉन्फ्रेंस की तारीख: 25 फरवरी, दोपहर 3 बजे CET (7:30 PM IST) 
कहा जा रहा है कि Xiaomi इस इवेंट में ग्लोबल लेवल पर Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro का अनावरण कर सकता है, साथ ही एक नया Xiaomi 14 Ultra भी पेश कर सकता है. 
इवेंट के दौरान कैमरा से संबंधित कई घोषणाएं हो सकती हैं. Xiaomi 14 सीरिज के सभी डिवाइसेज में एंड्रॉइड 14-आधारित हाइपरओएस के साथ स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट के फीचर हो सकते हैं.

Honor 
प्रेस कॉन्फ्रेंस दिनांक: 25 फरवरी, दोपहर 2 बजे सीईटी (6:30 अपराह्न IST) 
ऑनर इवेंट के दौरान मैजिक वी2 के साथ अपनी आने वाली सीरिज, मैजिक 6 का अनावरण कर सकता है. HONOR के "डिस्कवर द मैजिक" इवेंट के टीज़र पेज से पता चलता है कि आगामी मैजिक 6 स्मार्टफोन एक नया फाल्कन कैमरा सिस्टम और एक सिलिकॉन-कार्बन बैटरी पेश करेगा. आपको बता दें कि HONOR मैजिक 6 प्रो को पहले ही चीन में लॉन्च किया जा चुका है. 

Tecno 
Tecno ने पिछले साल अपने पहले फोल्डेबल डिवाइस, फैंटम वी फोल्ड के साथ MWC में अपनी शुरुआत की थी, और इस साल के आयोजन के लिए वापसी की है. Tecno कंपनी MWC 2024 में स्मार्टफोन और AIoT (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑफ थिंग्स) उत्पादों के साथ-साथ AI और AR उपकरणों की एक सीरिज प्रदर्शित करने की योजना बना रही है.

OnePlus
वनप्लस की अटकलों से संकेत मिलता है कि अगली जनरेशन की वनप्लस वॉच 2 MWC में लॉन्च होगी. स्मार्टवॉच में गोलाकार 1.43-इंच AMOLED डिस्प्ले होने की बात कही जा रही है. इसके स्नैपड्रैगन W5 Gen 1 चिप से लैस होने की उम्मीद है. 

Realme GT 5 Pro 
उम्मीद है कि Realme अपना अगला फ्लैगशिप, Realme GT 5 Pro पेश करेगा, जिसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC होगा. मूल रूप से दिसंबर में चीन में जारी किए गए डिवाइस के ग्लोबल एडिशन की घोषणा MWC में की जाएगी. स्मार्टफोन में कर्व्ड डिस्प्ले, मेटल फ्रेम और वेगन लेदर बैक पैनल जैसे फीचर्स शामिल होने की तैयारी है. इसके अतिरिक्त, यह वायरलेस चार्जिंग और पानी और धूल प्रतिरोध के लिए आईपी रेटिंग जैसी तकनीकों की पेशकश करेगा.