scorecardresearch

ऑनलाइन शॉपिंग में नहीं आ रहे हैं कपड़े समझ तो My Stylist करेगा हेल्प, Myntra ने लॉन्च किया AI स्टाइलिंग असिस्टेंट

Myntra आजकल सबके लिए फेवरेट शॉपिंग डेस्टिनेशन है. कपड़ों से लेकर फुटवियर और ज्वेलरी तक, लोग Myntra से ऑनलइन खरीदना पसंद करते हैं.

Myntra Myntra
हाइलाइट्स
  • यूजर्स को मिलेगा एक कंप्लीट लुक का सुझाव

  • तकनीक से बढ़ेगा फैशन का दायरा 

फैशन, ब्यूटी और लाइफस्टाइल के लिए भारत के लीडिंग डेस्टिनेशन मिंत्रा (Myntra) ने गुरुवार को माई स्टाइलिस्ट नामक प्लेटफॉर्म पर एक अनोखा फीचर पेश किया, जो  ग्राहकों के लिए एआई-पावर्ड एंड-टू-एंड ऑटोमेटेड पर्सनल स्टाइल गाइड है. यह अनोखा कॉन्सेप्ट बड़े पैमाने पर फैशन और लाइफस्टाइल की शॉपिंग के तरीकों को बदल सकता है, जिसमें डिजिटल स्टाइल असिस्टेंट आपको सही ड्रेस की सलाह देगा और यूजर्स को एक कंप्लीट लुक का सुझाव देता है.

एंड ऑफ़ रीज़न सेल (ईओआरएस) के 18वें एडिशन से पहले, मिंत्रा शॉपर्स की आउटफिट स्टाइलिंग मांग को पूरा करने के लिए पूरी तरह तैयार है. और यह यूजर्स के अनुभव को अलग लेवल पर ले जाएगा. 

तकनीक से बढ़ेगा फैशन का दायरा 
मिंत्रा के मुख्य उत्पाद और प्रौद्योगिकी अधिकारी रघु कृष्णानंद ने कहा कि मशीन लर्निंग और एआई-आधारित तकनीक द्वारा संचालित, 'माई स्टाइलिस्ट' भारत में फैशन स्पेस में बड़े पैमाने पर अपनी तरह का पहला इनोवेशन है, जो फैशन की समझ के साथ लुक्स की सलाह देकर ग्राहकों के खरीदारी के अनुभव को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार है. 'My Stylist' सबसे मुश्किल काम को आसान बनाता है और आपको परफेक्ट आउटफिट सजेस्ट करता है. 

जैसा कि स्टाइलिंग के लिए कई बातों की गहरी समझ जरूरी होती है, जैसे रंग, आकार, पैटर्न और कपड़े सहित वर्तमान फैशन ट्रेंड्स के बारे में जागरूकता और किसी की पसंदीदा स्टाइल आदि. और My Stylist इन सब चीजों को ध्यान में रखकर आपको आउटफिट सजेस्ट करेगा. इस प्रोडक्ट को इन-हाउस विकसित किया गया है और यह प्लेटफॉर्म के लिए अद्वितीय होगा, साथ ही भारतीय ई-कॉमर्स फैशन इकोसिस्टम में इस पैमाने पर अपनी तरह की अनूठी पेशकश भी होगी. यह फीचर वर्तमान में फैशन और लाइफस्टाइल कैटेगरी से 4.5 लाख स्टाइल्स की सलाह देता है, जिसमें सभी टॉपवियर, बॉटमवियर, फुटवियर और एक्सेसरीज शामिल हैं.