scorecardresearch

New WhatsApp Desktop App: Windows यूजर के लिए व्हाट्सएप का आया नया ऐप, ऑडियो और वीडियो कॉल में जोड़ सकेंगे ज्यादा लोग

व्हाट्सएप ने विंडोज यूजर्स के लिए नया व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप (New WhatsApp Desktop App) को पेश किया है. जो यूजर्स के लिए रोल आउट भी होना शुरू हो गया है. इसके बारे में मेटा के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट करके बताया.

New WhatsApp desktop app New WhatsApp desktop app
हाइलाइट्स
  • अपडेट के बाद ऑडियो और वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे ज्यादा लोग

मेटा ने डेस्कटॉप के लिए एक नया व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप ( New WhatsApp Desktop App) लॉन्च किया है. वॉट्सऐप ने अपने इस नए ऐप को विंडोज के लिए पेश किया है. जो कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आ रहा है. नए विंडोज डेस्कटॉप ऐप के आने की घोषणा मेटा के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके बताया. आइये जानते हैं कि नए वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप किन फीचर्स के साथ आया है. 

नए वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप में मिलेंगे ये नए फीचर्स
मार्क जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में बताया कि नए वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप के जरिए विंडोज यूजर एक साथ 8 लोगों के साथ वीडियो कॉल पर जुड़ सकते हैं. इसके साथ ही ऑडियो कॉल के जरिए 32 लोगों से कनेक्ट हुआ जा सकेगा. इस ऐप की खास बात ये है कि ऐप में मैसेजिंग, मीडिया और कॉल्स के लिए इंप्रूव्ड सिकिंग और नए फीचर्स के साथ एंड टू एंड एन्क्रिप्शन फीचर्स के साथ आ रहा है. 

नए अपडेट में वीडियो कॉल से एड होंगे ज्यादा मेंबर
विंडोज यूजर्स के लिए आया नया वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप फास्टर लोडिंग टाइम के साथ आता है जो काफी हद तक मोबाइल वर्जन से मिलता-जुलता है. रोल आउट हुए नए वर्जन में एक साथ 8 लोगों को वीडियो और 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल के जरिए एड हुआ जा सकता है. कंपनी के मुताबिक इस ऐप के अपडेट के बाद वीडियो और ऑडियो कॉल में जुड़ने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है, ताकि यूजर्स एक बार में ज्यादा से ज्यादा लोगों से कनेक्ट हो सके. 

यहां से कर सकते हैं डाउनलोड
वॉट्सऐप का नया डेस्कटॉप ऐप कई नए फीचर्स के साथ आ रहा है. इस डेस्कटॉप ऐप में लिंक प्रीव्यू और स्टिकर्स को भी दिया गया है. ये नया ऐप रोल आउट होना शुरू हो गया है. इसे आप माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर जाकर इंस्टॉल कर सकते हैं. साथ ही इसे वॉट्सऐप की वेबसाइट https://www.whatsapp.com/download पर जाकर भी डॉउनलोड कर सकते हैं.