scorecardresearch

अब एयरटेल और जियो को टक्कर देगी BSNL, 2024 तक लॉन्च करेगी 5G सर्विस

BSNL 2024 तक अपनी 5G सर्विस लॉन्च करने वाला है. यूनियन IT एंड टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने इस बात की जानकारी दी है. फिलहाल कंपनी अपने 4G नेटवर्क पर काम कर रही है. 4G नेटवर्क लॉन्च होने के एक साल के अंदर की कंपनी 5G नेटवर्क लॉन्च करेगी.

2024 तक 5G सर्विस लॉन्च करेगा BSNL 2024 तक 5G सर्विस लॉन्च करेगा BSNL
हाइलाइट्स
  • 5G सर्विस अप्रैल में लॉन्च करेगी कंपनी

  • 4G नेटवर्क लॉन्च पर काम रह रही है BSNL

एयरटेल और जियो के बाद अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी 'भारत संचार निगम लिमिटेड' (BSNL) भी अपनी 5G सर्विस को लॉन्च करने की तैयारियां कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूनियन IT एंड टेलीकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने इस बात की पुष्टि की है.
 
5G सर्विस अप्रैल में लॉन्च करेगी कंपनी
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अश्विनी वैष्णव ने इस बात की घोषणा की है कि BSNL अपनी 5G सर्विस को अप्रैल 2024 तक पेश कर देगा. फिलहाल, कंपनी 4G लॉन्च पर ध्यान दे रही है. BSNL 4G नेटवर्क लॉन्च होने के एक साल के अंदर ही इसको 5G पर अपग्रेड कर दिया जाएगा.
 
4G नेटवर्क लॉन्च पर काम रह रही है BSNL
हालांकि फिलहाल BSNL TCS और C-DOT के साथ मिलकर 4G नेटवर्क लॉन्च करने पर काम कर रही है. अश्विनी वैष्णव ने बताया कि BSNL 5G मार्च या अप्रैल 2024 से लॉन्च होगी. उन्होंने कहा कि नेटवर्क अपग्रेडेशन का काम बहुत तेजी से हो रहा है. BSNL रेपिडली 4G सर्विस को पेश करेगा और ऐसा ही 5G के साथ भी होगा.
 
एयरटेल और जियो को मिलेगी टक्कर
गौरतलब है कि BSNL के लॉन्च होने के बाद एयरटेल और जियो को कड़ी टक्कर मिलेगी. बता दें कि एयरटेल और जियो ने भारत में अक्टूबर में 5G सर्विस को लॉन्च किया था. इसके बाद से अब तक Airtel और Jio ने कई शहरों में 5G सर्विस लॉन्च कर दी है.